CHHATTISGARH CM FACE: छत्तीसगढ़ में विधायक दल की बैठक की तारीख तय …….. जल्द होगा सीएम के नाम का एलान

छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भाजपा के विधायक दल की बैठक कल निर्धारित हुई है। 3 पर्यवेक्षक इस बैठक के लिए निर्धारित किए गए हैं जो विधायकों की बैठक लेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ में अरुण साव सरोज पांडेय और लता उसेंडी को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। इनके नाम भी सीएम पद की रेस में शामिल हैं।छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भाजपा के विधायक दल की बैठक कल निर्धारित हुई है। 3 पर्यवेक्षक इस बैठक के लिए निर्धारित किए गए हैं जो विधायकों की बैठक लेंगे।

CM पद की रेस में शामिल हैं अरुण साव


अरुण साव छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं और राज्य में पार्टी को जीत दिलाने में उनकी अहम भूमिका मानी जा रही है। पहली बार 2003 में जब भाजपा ने राज्य में चुनाव जीता था तो रमन सिंह प्रदेश अध्यक्ष थे और उन्हें ही सीएम बनाया गया था, इसलिए अब अरुण साव को लेकर भी यही अनुमान लगाया जा रहा है कि वह छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

सरोज पांडेय का नाम भी लिस्ट में शामिल


भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय भी CM पद की इस रेस में शामिल हैं। छत्तीसगढ़ में महिला वोटरों ने इस बार भाजपा को बम्पर वोट दिए हैं और सरोज को भाजपा की महिला नेता का बड़ा चेहरा भी माना जाता है। यही कारण है कि सरोज पांडेय भी सीएम बनने की दावेदार हैं।

सरोज पांडेय के अलावा पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का नाम भी सीएम रेस में शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें:  SGGU AMBIKAPUR: संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय का पूरक परीक्षा का परीक्षा फार्म भरने हेतु आज है अंतिम तिथि.........मंगलवार से शुरू होगी परीक्षा

लता उसेंडी को लेकर भी लग रहे कयास


लता को भाजपा का सबसे बड़ा आदिवासी चेहरा माना जाता है। लता 2003 में पहली बार विधायक बनीं थीं। लता भाजयुमो की भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकी हैं। इन्हें लेकर भी ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री पद इन्हें दे सकती है।

ये नाम भी हैं रेस में शामिल


इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में सीएम पद की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, दुर्ग सांसद विजय बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, युवा नेता ओपी चौधरी, केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, पूर्व राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम, पूर्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व मंत्री डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी और पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहिले का नाम भी शामिल है।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!