Congress Protest March: महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का हल्लाबोल. . . . राहुल गाँधी के बाद प्रियंका गाँधी को भी हिरासत में लिया गया. . . . सांसदों से मारपीट का भी आरोप

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

देश में लगातार बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के साथ GST दरों में इजाफे को लेकर कांग्रेस आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।इस कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में सांसदों ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।सांसदों के विरोध जताने पर पुलिस ने राहुल गांधी और सांसद शशि थरूर सहित कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। इसके बाद अन्य सांसद विजय चौक पर धरने पर बैठ गए।

पुलिस ने धारा-144 का हवाला देकर नहीं दी मार्च की अनुमति

सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस सांसदों ने राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति भवन तक मार्च शुरू किया था। विजय चौक पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया और क्षेत्र में धारा-144 लागू होने का हवाला देते हुए मार्च को अवैध बताया।इस पर कांग्रेस सांसद पुलिस ने भिड़ गए। इसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी, शशि थरूर सहित कई सांसदों को हिरासत में ले लिया।इसको लेकर अन्य सांसद धरने पर बैठ गए, लेकिन पुलिस ने उन्हें भी हटा दिया।

राहुल गांधी ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

राजपथ के नजदीक कांग्रेस सांसदों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई।इसको लेकर राहुल गांधी ने कहा है मंहगाई का विरोध कर रहे कांग्रेस सांसदों को पुलिस ने घसीटा है और कुछ के साथ मारपीट भी की है। आप सभी देख रहे हैं कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है। ये लोग महंगाई पर प्रदर्शन नहीं करने दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि वह शांति से राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने जाने की अनुमति नहीं दी।

इसे भी पढ़ें:  MADHYA PRADESH: ऊर्जा मंत्री का अनोखा अंदाज. . . . सड़क पर बैठकर सुनी लोगों की समस्याएं

प्रियंका गांधी को भी हिरासत में लिया

राहुल गांधी के बाद पुलिस ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रही महासचिव प्रियंका गांधी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी हिरासत में ले लिया है। वो कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे थे।हिरासत में लिए गए कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “हम महंगाई और बेरोजगारी पर आवाज उठाना चाहते हैं, लेकिन ये हमें दबा रहे हैं। यह सरकार नौजवानों के भविष्य से खिलावाड़ कर रही है।”

धरने पर बैठी प्रियंका गांधी

इन नेताओं को भी हिरासत में लिया

पुलिस ने धारा-144 का उल्लंघन करने के मामले में सांसद अजय माकन, सचिन पायलट, अभिनाश पांडे, नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया है। सभी सांसदों ने पुलिस कार्रवाई को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला है।

निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर हिरासत में लिया- DCP

दिल्ली पुलिस की उपायुक्त अमृता गुगुलोथ ने कहा, “हमने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित अन्य नेताओं को हिरासत में लिया है, क्योंकि यहां धारा-144 (निषेधाज्ञा) लागू है और धरना प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। हमने कांग्रेस सांसदों को सूचित भी किया था, लेकिन वो नहीं माने। ऐसे में कानून की पालना कराने के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया है।”उन्होंने कहा, “किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं है।”

काले कपड़ों में संसद पहुंचे कांग्रेस सांसद

इसे भी पढ़ें:  RASHIFAL: 08 मई 2022 का राशिफल: जाने कैसा रहेगा आज का दिन........और किस राशि की चमकेगी किस्मत

विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस ने इस बार अलग योजना बनाई है। इसके चलते कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने काले कपड़ों में संसद पहुंचकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।इसके बाद सांसद काले कपड़ों में ही राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने पहुंच गए।दिल्ली में हो रही बारिश के बाद भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश फीका नहीं पड़ा और उन्होंने पुरजोर विरोध जताया।

बिहार में सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

बिहार में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर महंगाई का विरोध जताया। इस दौरान उन्होंने राजभवन तक मार्च निकालना शुरू किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से बड़ी झड़प भी हुई। ​बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया।कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि वह शांतिपूर्ण मार्च निकाल रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया। यह पूरी तरह गलत कदम है।

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

 

इसे भी पढ़ें