July 13, 2024 4:51 am

INFINITY FORUM 2.0 SECOND EDITION: ‘क्लाइमेट चेंज सबसे बड़ी चुनौती’, इन्फिनिटी फोरम 2.0 में बोले पीएम मोदी ……… भारत में बना निवेश का बेहतर माहौल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इन्फिनिटी फोरम 2.0 के दूसरे संस्करण को संबोधित किया। PM मोदी ने कहा भारत लचीलापन और प्रगति एक शानदार उदाहरण बनकर उभरा है। ऐसे महत्वूपूर्ण कालखंड में गिफ्ट सिटी में 21वीं सदी की आर्थिक नीतियों पर मंथन होना गुजरात का गौरव बढ़ाने वाला है। भारतीय व्यवस्था ने इस वित्तीय वर्ष के 6 महीने में ही 7.7% की दर से प्रगति की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इन्फिनिटी फोरम 2.0 के दूसरे संस्करण को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गिफ्ट सिटी में 21वीं सदी की आर्थिक नीतियों की मंथन होना, गुजरात का गौरव बढ़ाने वाला है। मैं गुजरात के लोगों को एक और बात के लिए भी बधाई दूंगा।

गुजरात का गौरव बढ़ाना वाला है- पीएम मोदी


इन्फिनिटी फोरम के दूसरे संस्करण को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा, ‘भारत लचीलापन और प्रगति एक शानदार उदाहरण बनकर उभरा है। ऐसे महत्वूपूर्ण कालखंड में गिफ्ट सिटी में 21वीं सदी की आर्थिक नीतियों पर मंथन होना गुजरात का गौरव बढ़ाने वाला है।

‘इस वित्तीय वर्ष के 6 महीने में ही 7.7% दर से की प्रगति’


पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की ग्रोथ स्टोरी ने दुनिया को दिखाया है कि जब पॉलिसी को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए, जब गुड गवर्नेंस के लिए पूरी ताकत लगाई जाए। जब देश और देशवासियों का हित ही आर्थिक नीतियों का आधार हो, तो क्या नतीजे मिलते हैं। भारतीय व्यवस्था ने इस वित्तीय वर्ष के 6 महीने में ही 7.7% की दर से प्रगति की है।

उन्होंने आगे कहा कि आज विश्व के सामने खड़ी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक क्लाइमेट चेंज है। विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने के कारण भारत भी इन चिंताओं को कम नहीं आंकता है, इसको लेकर हम सचेत हैं। आज पूरी दुनिया भारत से उम्मीदें लगाए हुए है और ये ऐसे ही नहीं हुआ है। ये भारत की मजबूत होती अर्थव्यवस्था और पिछले 10 वर्षों में किए गए परिवर्तनकारी सुधार का प्रतिबिंब है।

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA SAMBHAG: इस जिलें में कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में किया गया बदलाव..........आदेश जारी

गुजरात की सफलता, देश की सफलता है- पीएम मोदी


उन्होंने कहा कि मैं गुजरात के लोगों को एक और बात के लिए भी बधाई दूंगा। हाल ही में गुजरात के पारंपरिक डांस गरबा को यूनेस्को ने अमूर्त सांस्कृतिक विरासत में शामिल किया है। ये अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है। गुजरात की सफलता देश की सफलता है।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!