BIHAR: बिहार विधानसभा में एनडीए की बड़ी जीत……….. मुखमंत्री नीतीश कुमार ने हासिल किया विश्वासमत, पक्ष में पड़े 129 वोट

बिहार में सियासी गहमागहमी के बीच विधानसभा में नीतीश कुमार ने विश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है. विश्वास प्रस्ताव में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कार लिया है. वोटिंग के दौरान NDA सरकार के पक्ष में 129 वोट, जबकि विपक्ष ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया. इससे बिहार में नीतीश कुमार यानी एनडीए की सरकार गिरने से बच गई.

हालांकि, विश्वास प्रस्ताव से पहले बिहार विधानसभा में जमकर ड्रामा देखा गया. दरअसल, सीएम नीतीश कुमार हटाना स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को चाहते थे. लेकिन वे हटना नही चाहते थे. ऐसे में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. इस दौरान पक्ष में 125 वोट जबकि विपक्ष में 112 वोट पड़े. जिसके बाद खुद स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने अपना पद छोड़ दिया.

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर कसा तंज

बिहार विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा में भाग लेते हुए आरजेडी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को नौवीं बार मुख्यमंत्री बनने पर धन्यवाद दिया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नौ बार तो शपथ ली, लेकिन एक ही टर्म में तीन-तीन बार शपथ ले ली, ऐसा नजारा हम लोगों ने नहीं देखा है.

देखें VIDEO:

नीतीश कुमार हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और रहेंगे: तेजस्वी 

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और रहेंगे. उन्होंने कहा कि कई बार मुख्यमंत्री बोलते रहे हैं कि तुम मेरे बेटे के जैसा हो. हम भी अपना गार्जियन मानते हैं. राजा दशरथ भी राम को वनवास नहीं भेजना चाहते थे, लेकिन कैकयी के कारण उन्हें भेजना पड़ा.

इसे भी पढ़ें:  SpiceJet Layoff: नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी स्पाइसजेट में होगी छंटनी........... 1400 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!