Attacke: सागौन की लकड़ी के तस्करों ने किया वन अधिकारियों पर हमला…….. 50 के खिलाफ मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में छापेमारी के दौरान सागौन की लकड़ी तस्करों द्वारा वन विभाग की एक टीम पर हमला किए जाने के बाद 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर लटेरी वन क्षेत्र के अंतर्गत शुक्रवार रात हुई घटना के बाद प्राधिकारियों ने नौ दोपहिया वाहन भी जब्त किए हैं.

प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) ओंकार सिंह मर्सकोले ने कहा कि सागौन की लकड़ी की तस्करी में शामिल 50 लोगों के एक समूह ने कोलुआ पठार क्षेत्र में छापेमारी के बाद वन अधिकारियों की एक टीम पर हमला किया. उन्होंने बताया कि हमलावर नौ दोपहिया वाहन और लगभग डेढ़ लाख रुपये मूल्य की सागौन की लकड़ी के 32 लट्ठे छोड़कर मौके से भाग गए. 

उन्होंने बताया कि भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. टिकाऊ घरेलू फर्नीचर बनाने के लिए सागौन की कठोर लकड़ी की अत्यधिक मांग रहती है.

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: प्रौढ़ शिक्षा कार्यक्रम अब जाना जाएगा सबके लिए शिक्षा नाम से........ कार्यक्रम की समय सीमा 2027 तक निर्धारित

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!