July 18, 2024 1:13 am

APPLE: दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल का बड़ा प्लान……… भारत में 5 लाख लोगों को नौकरियां देगी कंपनी

दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple भारत में लाखों की संख्या में नौकरी देने वाली है. iPhone निर्माता कंपनी अगले 3 साल में भारत में लगभग 5 लाख नौकरियां देगी. यह नौकरियां एप्पल के वेंडर्स के जरिए दी जाएंगी. फिलहाल एप्पल के वेंडर और सप्लायर्स भारत में 1.5 लाख लोगों को नौकरियां दे चुके हैं. Apple के लिए दो संयंत्र चलाने वाली टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करती है.

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, “एप्पल भारत में नियुक्तियों में तेजी ला रहा है. एक पुराने अनुमान के अनुसार, यह अपने विक्रेताओं और कलपुर्जे आपूर्तिकर्ताओं के माध्यम से अगले तीन साल में पांच लाख लोगों को रोजगार देने जा रहा है.”

भारत में अपना प्रोडक्शन 5 गुना करना चाहती है Apple

Apple ने भारत में अपना प्रोडक्शन लगभग 5 गुना करने की योजना बनाई हुई है. कंपनी अगले 5 साल में भारत में अपने प्रोडक्शन को लगभग 40 अरब डॉलर (3.32 लाख करोड़ रुपये) तक ले जाना चाहती है. वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करने के लिए एप्पल को काफी नौकरियां भी देनी होंगी.

इसे भी पढ़ें:  INDIAN RAILWAY: भारतीय रेल की मालगाड़ी के पहियों के बीच बैठकर बच्चे ने तय किया 100 किलोमीटर का सफर, RPF जवानों ने बचाई जान....... देखें विडिओ

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!