July 20, 2024 10:26 pm

NARENDRA MODI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि………..यूट्यूब पर दो करोड़ से ज्यादा हुए सब्सक्राइबर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता यूट्यूब पर भी सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। उनके यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर की संख्या 2 करोड़ से ज्यादा हो गई है।इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी यूट्यूब पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं।यूट्यूब पर उनके करीब 23,000 वीडियो हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी के एक्स, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप चैनल पर भी फॉलोअर की संख्या काफी अधिक है।मोदी सबसे ज्यादा सोशल मीडिया फॉलोअर्स वाले नेताओं में शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर कितने लोकप्रिय हैं मोदी?

नरेंद्र मोदी के नाम से बने यूट्यूब चैनल पर वीडियो को 450 करोड़ बार देखा गया है। चैनल पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और उनकी बातें साझा की जाती हैं।प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का यूट्यूब चैनल भी व्यूज और सब्सक्राइबर्स के मामले में आगे है। इस यूट्यूब चैनल पर 1.96 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं।मोदी एक्स पर 9.5 करोड़ फॉलोअर के साथ दूसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं, जिनके 13.19 करोड़ फॉलोअर हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी आगे

नरेंद्र मोदी फेसबुक पर भी हैं। यहां उनके पेज को 4.8 करोड़ से अधिक लोग फॉलो करते हैं। खुद नरेंद्र मोदी फेसबुक पर किसी को भी फॉलो नहीं करते हैं। उन्होंने यहां करीब 20,000 फोटो साझा की है।इंस्टाग्राम पर भी मोदी काफी लोकप्रिय हैं। यहां उनके 7.9 करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं। उन्होंने यहां 642 पोस्ट साझा की है। उन्होंने नवंबर, 2014 में इंस्टाग्राम पर मौजूदगी दर्ज कराई थी।इंस्टाग्राम पर भी मोदी किसी को फॉलो नहीं करते।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARHl: मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने अटल मॉनिटरिंग पोर्टल का किया शुभारंभ................. मुख्यमंत्री सचिवालय योजनाओं का करेगा सतत् निगरानी

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!