CHATGPT: एंड्रॉयड यूजर्स चैटजीपीटी को असिस्टेंट के तरह कर सकेंगे उपयोग ……….. आया नया फीचर

एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स जल्द ही वॉइस असिस्टेंट के रूप में गूगल की जगह OpenAI के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ChatGPT का उपयोग कर सकेंगे।


OpenAI ने हाल ही में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ChatGPT ऐप लॉन्च की है, जो वर्तमान में गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।


ChatGPT एंड्रॉयड ऐप के लेटेस्ट वर्जन के कोड से पता चलता है कि यूजर्स जल्द ही इसे डिफॉल्ट असिस्टेंट ऐप के रूप में सेट करने में सक्षम होंगे।

ChatGPT में आया असिस्टेंट एक्टिविटी फीचर


पिछले महीने जारी ChatGPT वर्जन 1.2023.352 में असिस्टेंट एक्टिविटी नाम से एक नया फीचर जोड़ा गया है।
फीचर डिफॉल्ट रूप से चालू नहीं है, लेकिन मैनुअल रूप से इसे चालू करने के बाद स्क्रीन पर घूमने वाले एनिमेशन के साथ एक ओवरले दिखाई देता है।


यह ओवरले अन्य ऐप्स पर दिखाई देता है और इन-ऐप वॉयस चैट मोड की तरह पूरी स्क्रीन को कवर नहीं करता, जिससे यूजर्स किसी भी स्क्रीन पर ChatGPT से बात कर सकेंगे।

मुफ्त में नहीं उपयोग कर सकेंगे यूजर्स


रिपोर्ट के अनुसार, ChatGPT के असिस्टेंट एक्टिविटी फीचर का उपयोग यूजर्स मुफ्त में नहीं कर सकेंगे।
इस फीचर का उपयोग करने के लिए उन्हें ChatGPT प्लस का सब्सक्रिप्शन लेना होगा, जिसकी कीमत 20 डॉलर (लगभग 1,662 रुपये) प्रति महीने है।
यह फीचर सभी यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध होगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।
गूगल भी यूजर्स के लिए जल्द बार्ड असिस्टेंट को लॉन्च कर सकती है।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: सरगुजा जिले के 52वें कलेक्टर श्री भोस्कर विलास संदिपान ने किया पदभार ग्रहण............पीएम संवाद की तैयारियों का ग्राम खाला पहुंचकर लिया जायजा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!