WHATSAPP: व्हाट्सएप में आया बड़ा बग…….. ऑटोमैटिक लॉगआउट हो रहे अकाउंट ……… तुरंत ऑन करें यह फीचर

फोन और डेस्कटॉप से व्हाट्सएप अकाउंट अपने आप लॉगआउट हो रहे हैं। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि लॉगआउट होने के बाद दोबार लॉगिन करने के लिए 6 डिजिट को ओटीपी की जरूरत भी नहीं पड़ रही है, जबकि यह अनिवार्य होता है।

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप में एक बड़े बग के आने की खबर है। व्हाट्सएप में एक बड़ा बग आया है जिसकी वजह से लोगों के अकाउंट ऑटोमैटिक लॉगआउट हो रहे हैं। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की है।

हमने भी इस बग का अनुभव किया है। फोन और डेस्कटॉप से व्हाट्सएप अकाउंट अपने आप लॉगआउट हो रहे हैं। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि लॉगआउट होने के बाद दोबार लॉगिन करने के लिए 6 डिजिट को ओटीपी की जरूरत भी नहीं पड़ रही है, जबकि यह अनिवार्य होता है।


बिना कोड के व्हाट्सएप अकाउंट में लॉगिन नहीं किया जा सकता है और यदि ऐसा हो रहा है तो यह यूजर्स के अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए खतरा है। लॉगआउट होने के बाद यूजर्स के सिक्योरिटी कोड भी चेंज हो रहे हैं। यह दिक्कत एंड्रॉयड, आईओएस और वेब तीनों यूजर्स को हो रही है।


व्हाट्सएप ने इस बग को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन उसके सपोर्ट पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक यदि व्हाट्सएप को ऐसा लगता है कि कोई सिक्योरिटी इश्यू है तो वह अकाउंट को ऑटोमैटिक लॉगआउट कर सकता है, हालांकि यह काम व्हाट्सएप सिर्फ लिंक डिवाइस के साथ करता है, प्राइमरी डिवाइस के साथ नहीं। ऐसे में फिलहाल इसे एक बग माना जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि यह उस बीटा टेस्टिंग का हिस्सा है जो व्हाट्सएप कर रहा है। दरअसल व्हाट्सएप में टेलीग्राम की तरह लॉगआउट फीचर आने वाला है।

इसे भी पढ़ें:  RELIANCE JIO INTERNATIONAL PLAN: जियो ने 51 देशों के लिए लॉन्च किए नए प्लान ......... घूमने-फिरने वालों की हो जाएगी मौज ....... फॉरेन ट्रिप्स में बिना रुकावट चलेगा इंटरनेट

अकाउंट को सिक्योर करने के लिए करें यह काम

फिलहाल ऑटोमैटिक लॉगआउट की समस्या के समाधान का कोई तरीका तो नहीं है, लेकिन आप अपने अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए कुछ काम कर सकते हैं। आपको अपने व्हाट्सएप के टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन को ऑन करना चाहिए। इसका फायदा यह होगा कि बिना कोड आपके अकाउंट को लॉगिन नहीं किया जा सकता है।

व्हाट्सएप में ऐसे ऑन करें टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन

व्हाट्सएप की सेटिंग में जाएं।
अब अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
अब आपको टू स्टेप वेरिफिकेशन का ऑप्शन दिखेगा।
उस पर क्लिक करें और उसे ऑन करें।
यहां आपसे 6 डिजिट का पिन मांगा जाएगा।
बार बार लॉगिन के लिए इसी पिन का इस्तेमाल होगा, इसलिए इसे याद रखें।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!