WHO: खसरे का 1 मरीज 18 लोगों को कर सकता है संक्रमित……….. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कितना घातक है ये वायरस

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने खसरे को लेकर ऐसा खुलासा किया है, जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है. WHO के मुताबिक खसरे का एक मरीज अन्य 18 लोगों को संक्रमित कर सकता है. संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने बताया कि वायरस का प्रकोप पिछले साल भी बेहद गंभीर था.

डब्ल्यूएचओ ने कहा, 2021 में, दुनिया भर में खसरे से अनुमानित 9 मिलियन मामले और 128 000 मौतें हुईं. बाईस देश गंभीर रुप से खसरे से प्रभावित रहे हैं, जिनमें भारत भी शामिल है.

संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने के मुताबिक ‘टीकाकरण की कमी’ और कमजोर निगरानी के कारण खसरे के मामले बढ़ते जा रहे हैं. 2021 में, लगभग 40 मिलियन बच्चों की रिकॉर्ड ऊंचाई खसरे के टीके की खुराक से चूक गए.  वहीं 25 मिलियन बच्चे अपनी पहली खुराक लेने से चूक गए और अतिरिक्त 14.7 मिलियन बच्चे अपनी दूसरी खुराक लेने से चूक गए.

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: प्रदेश के 52 संगठनों के अनियमित कर्मचारियों कल 15 जनवरी को नियमितीकरण की मांग को लेकर करेंगे “अनियमित बइठका”

इसे भी पढ़ें