FRAUD: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के नाम पर फिल्मी सितारों के साथ धोखाधड़ी, दर्ज कराई शिकायत

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने उनके फर्जी इंस्टाग्राम खाते और ई-मेल आईडी का इस्तेमाल करके फिल्म जगत की हस्तियों के साथ धोखाधड़ी किये जाने की शिकायत मुंबई पुलिस से की है. इसके बाद पुलिस ने एक मामला दर्ज कर लिया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

खार पुलिस थाने में सोमवार को दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, संबंधित अपराध की जानकारी 16 जनवरी को तब हुई जब फिल्मों से जुड़े एक स्टाइलिस्ट को अज्ञात नंबर से व्हाट्सऐप पर संदेश मिला. संदेश में दावा किया गया था कि इसे विद्या बालन ने भेजा है और वह उनसे (स्टाइलिस्ट) काम के बारे में चर्चा करना चाहती हैं.

अधिकारी ने बताया कि स्टाइलिस्ट के पास अभिनेत्री का नंबर पहले से था, इसलिए किसी अज्ञात नंबर से इस तरह के संदेश के बाद उसे संदेह हुआ और उसने विद्या बालन को इस संदेश के बारे में बताया. अभिनेत्री ने स्टाइलिस्ट से कहा कि उसने उन्हें कोई संदेश नहीं भेजा है और यह नंबर उनका नहीं है.

अभिनेत्री को 17 और 19 जनवरी के बीच पता चला कि किसी ने एक फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल और एक फर्जी ईमेल आईडी बनाई है जिसमें दावा किया गया है कि यह खाता और आईडी उनकी (विद्या बालान की) है. अज्ञात व्यक्ति इसका इस्तेमाल फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों और अन्य लोगों से काम पर चर्चा करने के लिए कर रहा है.

अभिनेत्री ने उनके नाम का इस्तेमाल करके दूसरों को धोखा देने के प्रयास से चिंतित होकर अपने प्रबंधक को खार पुलिस स्टेशन से संपर्क करने के लिए कहा. प्राथमिकी के अनुसार, 20 जनवरी को एक लिखित शिकायत दर्ज की गई थी.

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 21 फरवरी 2024 का पंचांग- आज है माघ माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी...... पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

अधिकारी ने कहा कि सोमवार (19 फरवरी) को अभिनेत्री ने भी शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद आईटी अधिनियम की धारा 66 (सी) के तहत अभिनेत्री की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच जारी है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!