UIIC Assistant Recruitment 2023: यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी में 300 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी…………..18 दिसंबर से करें आवेदन

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (UIIC) ने असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।ये भर्ती अभियान संगठन में 300 रिक्त पदों को भरेगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरू होगी।इस सरकारी नौकरी के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 6 जनवरी, 2024 तक आवेदन कर सकेंगे।आइए आवेदन के लिए आवश्यक योग्यता मानदंड और चयन प्रक्रिया के बारे में जानते हैं।

जानिए पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत भरे जाने वाले 300 में से 159 पद अनारक्षित वर्ग के लिए हैं।अनुसूचित जाति (SC) वर्ग के लिए 30, अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के लिए 26, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 55 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 30 पद आरक्षित हैं।दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कुल 22 पदों पर आरक्षण मिलेगा। भर्ती अधिसूचना के मुताबिक, कुल रिक्तियों की संख्या में परिवर्तन भी हो सकता है।

स्नातक उम्मीदवार करें आवेदन

इस भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री प्राप्त युवा आवेदन कर सकते हैं।आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित है। आयु की गणना 30 सितंबर, 2023 के अनुसार की जाएगी।SC, ST वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी।उम्मीदवार यहां क्लिक करके आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

लिखित परीक्षा के आधार पर होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और क्षेत्रीय भाषा टेस्ट के आधार पर होगा।परीक्षा के लिए कुल 250 अंक आवंटित है। इसमें रीजनिंग, अंग्रेजी, गणित, सामान्य ज्ञान और कंप्यूटर से कुल 200 सवाल पूछे जाएंगे।इसमें पास उम्मीदवारों को क्षेत्रीय भाषा टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद अंतिम चयन सूची जारी होगी।चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 37,000 रुपये वेतन मिलेगा। इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:  RAIGARH PLACEMENT CAMP 2023: रायगढ़ में प्लेसमेंट कैंप 223 पदों पर भर्ती .......... 12वीं पास करें आवेदन

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वहां अधिसूचना लिंक पर क्लिक कर सभी दिशा-निर्देश पढ़ें।अब न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक कर अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी दर्ज कर पंजीकरण करें।इसके बाद आवेदन पत्र खोलें, अपनी व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी दर्ज करें। पासपोर्ट साइज फोटो, हस्ताक्षर, जाति प्रमाणपत्र, शैक्षिक अंकतालिका की स्कैन प्रति अपलोड करें।आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 1,000 रुपये शुल्क देना होगा। SC/ST/दिव्यांग वर्ग के लिए शुल्क 250 रुपये है।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!