SIDBI RECRUITMENT 2023: भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक में असिस्टेंट मैनेजर बनने के लिए करें आवेदन……….मिलेगी 90,000 सैलरी……….आज फॉर्म भरने की है अंतिम तिथि

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर है।भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (SIDBI) में असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड A पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आज 28 नवंबर को आवेदन की आखिरी तारीख है। ऐसे में योग्य उम्मीदवार तुरंत आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन पत्र भर लें। आज (28 नवंबर) के बाद पंजीकरण का मौका नहीं दिया जाएगा।आइए आवेदन के लिए आवश्यक योग्यता मानदंडों के बारे में जानते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

इस भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास वाणिज्यिक बैंक में न्यूनतम 2 साल का कार्यानुभव होना जरूरी है।आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 30 साल से अधिक नहीं होना चाहिए। आयु की गणना 8 नवंबर, 2023 के अनुसार की जाएगी।SC/ST वर्ग को आयु सीमा में 5 साल, OBC वर्ग को 3 साल, दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 से 15 साल की छूट मिलेगी।

कितना वेतन मिलेगा?

इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी।आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन ग्रुप डिस्कशन (समूह चर्चा) और इंटरव्यू (साक्षात्कार) के आधार पर किया जाएगा।ग्रुप डिस्कशन का आयोजन दिसंबर और इंटरव्यू का आयोजन जनवरी में किए जाने की बात कही गई है। हालांकि, विपरीत परिस्थितियों में तारीखों में परिवर्तन भी हो सकता है।इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 90,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

कितने पद भरे जाएंगे?

इस भर्ती अभियान के तहत SIDBI में कुल 50 रिक्तियां भरी जाएंगी। इनमें से 22 पद सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए हैं।SC वर्ग के लिए 8 पद, ST वर्ग के लिए 4, OBC वर्ग के लिए 11 और EWS वर्ग के लिए 5 पद आरक्षित हैं।कुल 3 पदों पर दिव्यांग उम्मीदवारों को आरक्षण मिलेगा। भर्ती से संंबंधित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां क्लिक कर आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:  RASHIFAL: 28 नवंबर 2023 का राशिफल.........जाने कैसा रहेगा आज का दिन.......... और किस राशि की चमकेगी किस्मत

कैसे करें आवेदन?

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वहां एप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।अब ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, नाम और एड्रेस (पता) की जानकारी दर्ज कर पंजीकरण करें।इसके बाद आवेदन पत्र खोलें, इसमें सभी शैक्षिक, व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें और सावधानी के साथ दस्तावेज अपलोड करें।आवेदन के लिए सामान्य/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 1,100 रुपये और SC/ST/दिव्यांग उम्मीदवारों को 175 रुपये शुल्क देना होगा।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!