RECRUITMENT 2024: गृह मंत्रालय में निकली नौकरियां, बिना परीक्षा पाएं सरकारी नौकरी……….1.12 लाख है सैलरी, ऐसे करें आवेदन

गृह मंत्रालय में नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है. आपके पास सीनियर रिसेप्शन ऑफिसर और जूनियर रिसेप्शन ऑफिसर के पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो MHA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. साथ ही इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

एमएचए भर्ती 2024 के जरिए कई पदों पर बहाली की जा रही है. अगर आप भी MHA में इन पदों पर काम करना चाहते हैं, तो दिए गए सभी आवश्यक बातों को पढ़कर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्तियां डेपुटेशन के आधार पर की जा रही है. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन की तिथि से 60 दिनों के भीतर यानी 1 मार्च तक कर सकते हैं.

सेलेक्शन होने पर मिलेगी सैलरी

गृह मंत्रालय भर्ती 2024 के तहत चयन होने पर उम्मीदवारों को नीचे दिए गए पे स्केल के अनुसार भुगतान किया जाएगा.
जूनियर रिसेप्शन ऑफिसर- जिन उम्मीदवारों का चयन इस पद के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर लेवल 4 के जरिए 25500 रुपये से 81100 रुपये तक भुगतान किया जाएगा.
सीनियर रिसेप्शन ऑफिसर- उम्मीदवार जिनका भी सेलेक्शन इस पद के लिए होता है, उन्हें लेवल 6 के तहत 35400 रुपये से 112400 रुपये तक सैलरी दी जाएगी.

अप्लाई करने की क्या है आयु सीमा

जो उम्मीदवार गृह मंत्रालय भर्ती 2024 के लिए अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, उनकी आयुसीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

गृह मंत्रालय में आवेदन करने की योग्यता
जूनियर रिसेप्शन ऑफिसर:- उम्मीदवार को मूल कैडर या विभाग में रेगुलर बेसिस पर नौकरी कर रहा हुआ होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास पे मैट्रिक्स में लेवल 3 (21700-69100) में न्यूनतम पांच साल की नियमित सेवा पूरी किया हुआ होना चाहिए.
सीनियर रिसेप्शन ऑफिसर:- उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास रिसेप्शन ड्यूटी से संबंधित कार्य में एक वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.
देखें यहां नोटिफिकेशन और अप्लाई करने का लिंक
MHA Recruitment 2024 Notification
MHA Recruitment 2024 आवेदन करने का लिंक

इसे भी पढ़ें:  CORONA UPDATES: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 609 नए मामले........ 3 मौत

यहां से करें गृह मंत्रालय के लिए आवेदन
गृह मंत्रालय भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को दिए गए निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन फॉर्म को भरकर सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ उप सचिव (एसएसओ), गृह मंत्रालय, कमरा नंबर 01, तीसरी मंजिल, एनडीसीसी-II, बिल्डिंग, नई दिल्ली को भेजना होगा.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!