July 20, 2024 9:59 pm

Railway Job 2024: रेलवे में नौकरी के लिए आवेदन का आखिरी मौका, करें अप्लाई

रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) पश्चिम मध्य रेलवे (डब्ल्यूसीआर) ने पश्चिम रेलवे के विभिन्न डिवीजनों और इकाइयों में 3015 अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने की प्रक्रिया आज यानी 14 जनवरी 2024 को समाप्त हो रही है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन न किया हो, वे डब्ल्यूसीआर की आधिकारिक वेबसाइट wcr. Indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RRC WCR आयु सीमा

आरआरसी डब्ल्यूसीआर अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 14 दिसंबर 2023 से की जाएगी। उम्मीदवारों को आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Railway Recruitment आवेदन शुल्क

आरआरसी डब्ल्यूसीआर अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 136 रुपये है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 36 रुपये है। 

RRC WCR शैक्षणिक योग्यता

आरआरसी डब्ल्यूसीआर अपरेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10+2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास अधिसूचित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र ( एनसीवीटी/एससीवीटी) भी होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA: प्रशासन की कार्रवाई, राइस मिल द्वारा धान उठाव की तुलना में जमा किए चावल की मात्रा कम........ औचक निरीक्षण कर टीम ने 1.59 करोड़ कीमत का जब्त किया 3385 क्विंटल चावल और 1152 क्विंटल धान

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!