IAF Recruitment 2024: वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये है लास्ट डेट

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 17 जनवरी, 2024 से शुरू हो रही है। भारतीय वायुसेना में अग्निपथ स्कीम के तहत होने वाली अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 06 फरवरी, 2024 है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार agnipathvayu.cdac.in/AV पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन लिंक

मार्च में होगी लिखित परीक्षा  

भारतीय वायुसेना की ओर से हाल ही में Agniveer ( 01/2025) वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसी सूचना के तहत, पुरुष और महिलाएं दोनों ही अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में आयोजित होने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इनमें लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के साथ- साथ अन्य फेज शामिल हैं। वहीं रिटेन एग्जाम की बात करें तो यह 17 मार्च, 2024 को कंडक्ट कराया जाएगा। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का जन्म 2 जनवरी 2004 और 2 जुलाई 2007 के बीच होना अनिवार्य है। एज लिमिट से जुड़ी अन्य नियम और शर्तों की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

अग्निवीर वायु भर्ती के लिए देनी होगी ये फीस

अग्निवीर वायु भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को बतौर फीस 550 रुपये और जीएसटी का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। फीस का भुगतान पेमेंट गेटवे के माध्यम से डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग द्वारा किया जा सकता है। निर्धारित तिथि के बाद कोई फॉर्म और शुल्क स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें और समय से एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करके फीस जमा कर दें।

इसे भी पढ़ें:  SARKARI NAUKRI 2024: इस राज्य में 897 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज......... जल्द करें अप्लाई

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!