Government Job: बेरोजगार युवाओं के साथ मज़ाक……. ये राज्य पंजीयन एवं मुद्रांक शुल्क विभाग रिटायर्ड अधिकारियों की करेगा नियुक्ति

एक तरफ देश में बेरोजगारी बढ़ रही है और युवाओं को रोजगार की तलाश हैं, ऐसे में राज्य सरकार के पंजीयन एवं मुद्रांक शुल्क विभाग ( Department of Registration and Stamps Government of Maharashtra) ने सेवानिवृत्त अधिकारियों को ही फिर मौका देने का निर्णय लिया हैं. ये भर्ती करार पद्धति से की जानेवाली है, और इसके लिए विज्ञापन दिया गया है. सहजिला निबंधक वर्ग एक, सहजिला निबंधक वर्ग दो, और लेखाधिकारी के पद भरें जानें हैं. कुल मिलाकर 12 पद भरे जानेवाले हैं.एक तरफ पंजीयन एवं मुद्रांक शुल्क विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों की कमी के कारण नियुक्ति किये जाने की बात कहीं जा रहीं तो वही दूसरी तरफ नई नियुक्तियां न करते हुए फिर उन्हीं अधिकारियों को मौका दिए जाने से युवाओं में काफी नाराजगी हैं.

12 पदों के लिए हैं भर्ती

राज्य सरकार के पंजीयन एवं मुद्रांक शुल्क विभाग ( Department of Registration and Stamps Government of Maharashtra) विभाग से सेवानिवृत्त हुए 65 साल से कम के अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी . इसके लिए आवेदन मंगाए गए हैं. इसका विज्ञापन विभाग की वेबसाइट में दिया गया है. इसके अंतर्गत 12 पदों की भर्ती की जानेवाली हैं. इन पदों के लिए राज्य सरकार की सेवा से सहजिला निबंधक , मुद्रांक जिलाधिकारी या उपजिलाधिकारी पद से सेवानिवृत्त हुए , तो वही सहजिला निबंधक के लिए दुय्यम निबंधक या मुद्रांक उपअधीक्षक पद से सेवानिवृत्त होनेवाले अधिकारी आवेदन कर सकते हैं. इसके तहत अधिकारियों को महाराष्ट्र स्टाम्प अधिनियम और पंजीकरण अधिनियम के प्रावधानों का पालन करने , अपील मामलों और पुनरीक्षण मामलों को संभालने , रिट याचिका में पैराग्राफ के अनुसार उत्तर तैयार करने का काम करना होगा .इन पदों के लिए 12 फरवरी को शाम सवा छह बजे तक आवेदन किया जा सकता हैं. आवेदन करनेवालों का इंटरव्यू 14 फरवरी को होगा .

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: 12 फरवरी को 145 से अधिक पदो पर जॉब फेयर का आयोजन....... जानिए सभी डिटेल्स

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!