CUREC 2023: सेंट्रल यूनिवर्सिटी भर्ती एग्जामिनेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि हैं आज…………… इस लिंक से करें आवेदन

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से सेंट्रल यूनिवर्सिटी भर्ती एग्जामिनेशन (Central University Recruitment Examination 2023) के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि आज यानी 26 दिसंबर 2023 है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सकें हैं उनके लिए अंतिम मौका है। ऐसे अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUREC/# पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। तय तिथि के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

इन डेट्स में कर सकेंगे करेक्शन

अगर उम्मीदवारों से आवेदन करते समय त्रुटि हो जाती है तो वे उसमें संशोधन कर सकेंगे। करेक्शन विंडो 27 एवं 28 दिसंबर 2023 को ओपन की जाएगी। अभ्यर्थी इन दो दिनों में ही एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकेंगे।

कैसे कर सकते हैं अप्लाई

सेंट्रल यूनिवर्सिटी भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल exams.nta.ac.in/CUREC/# पर जाना है। इसके बाद आपको CUREC 2023-24 Registration open (Click Here) पर क्लिक करना होगा। अब अगले पेज पर आप जिस भी विश्वविद्यालय की भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। अब आपको पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य जानकारी अपलोड करें और अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके एप्लीकेशन फॉर्म को प्रिंट करके भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

Central University Recruitment 2023 Application Form Direct Link

इस भर्ती में अलग-अलग पदों पर विश्वविद्यालयों के अनुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा तय की गयी है। इसलिए अभ्यर्थी किसी भी पद पर आवेदन करने से पहले उसके लिए तय की गयी योग्यता एवं मापदंड अच्छे से चेक कर लें उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। विस्तृत जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके ब्रोशर पढ़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:  VEER BAAL DIWAS: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज 'वीर बाल दिवस' के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे..........यहाँ देख सकते है लाइव

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!