ADRC RECRUITMENT: 12,600 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज…………आवेदन के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क

असम प्रत्यक्ष भर्ती आयोग (ADRC) आज (29 दिसंबर) ग्रेड 3 और ग्रेड 4 भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त कर देगा।इस भर्ती अभियान के तहत असम के सरकारी विभागों में 12,600 पद भरे जाने हैं।जिन उम्मीदवारों ने अब तक इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन नहीं किया है, वे रात 12 बजे से पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण कर लें।अंतिम तारीख के बाद जमा किए गए आवेदन किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

जानिए पदों का विवरण और आयु योग्यता

भर्ती अभियान के जरिए ग्रुप 3 के 7,600 पद और ग्रुप 4 के 5,000 पद भरे जाएंगे।ग्रुप 3 में कुल 3 वर्ग हैं, इनमें पहले वर्ग में 4,055 पद, दूसरे वर्ग में 3,127 और तीसरी वर्ग में 418 पदों पर नियुक्ति होगी।ग्रुप 4 में 2 वर्ग हैं, पहले वर्ग में 1,060, दूसरे वर्ग में 1,990 और तीसरे वर्ग में 1,950 पदों पर भर्ती होगी।आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित है।

जानिए शैक्षिक योग्यता

ग्रुप 3 के पहले वर्ग में आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री और कंप्यूटर में प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है।दूसरे वर्ग के लिए विज्ञान संकाय से 12वीं पास युवा आवेदन कर सकेंगे। तीसरे वर्ग के लिए 12वीं पास के साथ ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है।ग्रुप 4 के पहले वर्ग के लिए 10वीं पास, दूसरे वर्ग के लिए ITI और 10वीं पास और तीसरे वर्ग के लिए 8वीं पास युवा आवेदन के पात्र हैं।

लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षण के आधार पर होगा चयन

सभी पदों पर चयन के लिए प्रक्रिया अलग-अलग हैं। हालांकि, अधिकांश पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।कुछ पदों के लिए लिखित परीक्षा के बाद कौशल परीक्षण किया जाएगा। इसमें कंप्यूटर, स्टेनोग्राफी और ड्राइविंग कौशल की जांच की जाएगी।इसके बाद दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया होगी और उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर मेरिट सूची तैयारी की जाएगी।उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA: विकसित भारत संकल्प यात्रा से जिले के अब तक एक लाख से अधिक लोग जुड़े..............आगामी दिनों में इन स्थानों में होंगे शिविर

आवेदन के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क

आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, वहां अधिसूचना लिंक पर क्लिक कर सभी दिशा-निर्देश पढ़ें।इसके बाद आवेदन पत्र में सभी शैक्षिक और व्यक्तिगत जानकारी सावधानी के साथ दर्ज करें।उम्मीदवारों को आवेदन में अपनी शैक्षिक योग्यता के अनुसार वर्गों का चुनाव करना होगा।आवेदन पत्र सब्मिट हो जाने पर दोबारा संशोधन का मौका नहीं दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!