July 20, 2024 10:24 pm

AAI RECRUITMENT 2024: एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया में जूनियर एग्जीक्यूटिव के 490 पदों पर आवेदन आज से शुरू, यहां से करें अप्लाई

एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर एग्जीक्यूटिव के 490 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए AAI की ओर से आवेदन प्रक्रिया आज यानी 2 अप्रैल 2024 से शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 1 मई 2024 निर्धारित की गयी है। आवेदन से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य हासिल कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार आर्किटेक्चर/ इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी की स्नातक डिग्री सिविल, इलेक्ट्रिकल/ टेक्नोलॉजी इन इलेक्ट्रॉनिक्स/ टेलीकम्युनिकशन/ कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर टेक्नोलॉजी/ आईटी/ इलेक्ट्रॉनिक्स में या एमसीए उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 मई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करियर लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको भर्ती से संबंधित बॉक्स में रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • इसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में उम्मीदवारों निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

AAI Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

इसे भी पढ़ें:  Byju's: एक साल पहले अरबपतियों की लिस्ट में थे एडटेक कंपनी बायजू के फाउंडर रवींद्रन, अब जीरो हुआ नेट वर्थ

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अन्य सभी वर्गों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ एक्स अप्रेंटिस वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!