BYJU’S: एडटेक कंपनी बायजू ने देशभर में बंद किए अपने ऑफिस……….. कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम अनिवार्य

एडटेक कंपनी बायजू (Byju’s) ने बड़ा फैसला लेते हुए देशभर में अपने सारे ऑफिस बंद कर दिए हैं. सभी कर्मचारियों को आवश्यक रूप से वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश दिया गया है. जानकारी के मुताबिक बायजू ने लगभग 300 बायजू ट्यूशन सेंटरों में काम करने वालों को छोड़कर सभी कर्मचारियों को अनिश्चित काल तक घर से काम करने के लिए कहा है. कंपनी ने यह फैसला बायजूस इंडिया के सीईओ अर्जुन मोहन की पुनर्गठन योजना के तहत लिया है.

निवेशकों के साथ विवाद में फंसी कंपनी अपने लगभग 20 हजार कर्मचारियों को वेतन बांटने में नाकाम रही थी. इसके बाद कॉस्ट कटिंग के चलते बायजू ने यह बड़ा कदम उठाया है. बायजू ने बेंगलुरु के आईबीसी नॉलेज पार्क स्थित अपने हेडक्वार्टर को छोड़कर देशभर के सभी ऑफिस बंद कर दिए हैं.

जानकारी के अनुसारसभी कर्मचारियों को अगले आदेश तक वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश दिए गए हैं. सिर्फ बायजू के ट्यूशन सेंटर चलते रहेंगे. इससे कंपनी को काफी पैसा बचाने में मदद मिलेगी.

इससे पहले बायजू के फाउंडर और सीईओ बायजू रविंद्रन (Byju Raveendran) ने कर्मचारियों से वादा किया था कि उनकी फरवरी माह की वेतन 10 मार्च तक आ जाएगी. मगर, कंपनी सैलरी देने में असफल रही. कंपनी ने रविवार को दावा किया था कि उसने सभी कर्मचारियों को पार्ट पेमेंट किया है. कंपनी मैनेजमेंट ने पत्र लिखकर बकाया वेतन देने के लिए कर्मचारियों से और समय मांगा था.

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनांतर्गत 440 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में........ उत्साहपूर्ण और खुशहाल माहौल में हिन्दू, ईसाई एवं मुस्लिम रीतिरिवाज से सम्पन्न हुआ विवाह

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!