Byju’s: एक साल पहले अरबपतियों की लिस्ट में थे एडटेक कंपनी बायजू के फाउंडर रवींद्रन, अब जीरो हुआ नेट वर्थ

वित्तीय संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी Byju’s के फाउंडर बायजू रवींद्रन (Byju Raveendran) एक साल पहले दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में शामिल थे लेकिन एक ही साल में वे इस लिस्ट से गायब हो चुके हैं. 2023 की शुरुआत में उनकी कुल संपत्ति 17,545 करोड़ (2.1 बिलियन डॉलर) थी, लेकिन अब उनका नेट वर्थ जीरो हो गया है. हाल ही में जारी फोर्ब्स बिलियनेयर इंडेक्स 2024 (Forbes Billionaire Index 2024) में इसकी जानकारी दी गई है. 

बायजू रवींद्रन की कुल संपत्ति में ये भारी गिरावट उनकी स्टार्टअप कंपनी Byju’s में गंभीर वित्तीय संकट के बाद आई है. फोर्ब्स ने कहा, “पिछले साल की लिस्ट से सिर्फ 4 लोग इस बार लिस्ट से बाहर हुए हैं. इनमें बायजू रवींद्रन भी शामिल हैं.

बायजू 500 कर्मचारियों की छंटनी करेगी

वित्तीय संकट से घिरी एडटेक कंपनी बायजू को फिर से पटरी पर लाने की कोशिशों के बीच करीब 500 कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है. सूत्रों ने कहा कि यह छंटनी कारोबार पुनर्गठन की कोशिशों का हिस्सा है. इसकी शुरुआत 15-20 दिन पहले हुई थी और इस प्रक्रिया में करीब 500 कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं.

नौकरी में कटौती का नवीनतम दौर बिक्री कार्यों, शिक्षकों और कुछ ट्यूशन केंद्रों को प्रभावित करेगा. ऐसी सूचना है कि कुछ प्रभावित कर्मचारियों को फोन पर छंटनी की सूचना दे दी गई है. लेकिन छंटनी के संबंध में बायजू ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

इसे भी पढ़ें:  TESLA: भारत आ रही अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला की टीम......... इलेक्ट्रिक कार की फैक्ट्री के लिए तलाशेगी जमीन, 3 अरब डॉलर का निवेश करेंगे एलन मस्क

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!