July 18, 2024 1:56 am

CHHATTISGARH NEP 2020: उच्च शिक्षा विभाग ने इस सत्र 2024-25 से लागु होने वाले UG सेमेस्टर प्रणाली के विभिन्न विषयों के पाठ्यक्रमों को किया जारी………….. इस लिंक से करें डाउनलोड

केन्द्रीय अध्ययन मंडल द्वारा तैयार किये गये नवीन पाठ्यक्रम (स्नातक स्तर सेमेस्टर प्रणाली) को शैक्षणिक सत्र 2024-25 से विश्वविद्यालयों एंव महाविद्यालयों में लागू किये जाने के संबंध में उच्च शिक्षा विभाग, छ.ग. ने राज्य के सभी राज्य के सभी विश्वविद्यालय के कुल सचिव को पत्र जारी किया है।

पत्र में बताया गया है की राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के प्रावधानानुसार केन्द्रीय अध्ययन मंडल द्वारा निर्मित स्नातक स्तर पर सेमेस्टर प्रणाली के विभिन्न विषयों के पाठ्यक्रमों को माननीय राज्यपाल एवं कुलाधिपति महोदय द्वारा अनुमोदित किया गया है।

नवीन पाठ्यक्रमों को शैक्षणिक सत्र 2024-25 से लागू किया जाना है। अतएव उक्त पाठ्यकम की स्कैन कापी निम्न लिंक में अपलोड कर दिया गया है:-

https://drive.google.com/drive/folders/1a65txXAJgfXSaBn0YA9-hw32nit4vC8v?usp=sharing

उच्च शिक्षा विभाग, छ.ग ने कहा है की निर्मित पाठ्यक्रम को अपने अधीनस्थ समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों में संचालित पाठ्यक्रम / पाठ्यचर्या अनुरूप उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें ।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: प्रेरणा आईटीआई में प्रवेश हुआ आरंभ..............इन तीन ट्रेड में ले सकते है प्रवेश

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!