CHHATTISGARH: राज्य शासन द्वारा जिला योजना समिति के अध्यक्षता करने तथा जनसमस्याओं का निराकरण करने के लिए मंत्रियों को जिले का प्रभार आबंटित

राज्य शासन द्वारा जिला योजना समिति के अध्यक्षता करने तथा जनसमस्याओं का निराकरण करने के लिए मंत्रिपरिषद के सदस्यों को जिले का प्रभार सौंपा गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर अटल नगर से आज जारी आदेशानुसार उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव को बिलासपुर, कोरबा और बेमेतरा, उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा को दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले का प्रभार सौंपा गया है।

इसी प्रकार मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल को बस्तर, उत्तर बस्तर कांकेर, कोण्डागांव और नारायणपुर, मंत्री श्री रामविचार नेताम को रायगढ़, कोरिया, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, मंत्री श्री दयालदास बघेल को महासमुंद, गरियाबंद और सूरजपुर जिले का प्रभार सौंपा गया है। मंत्री श्री केदार कश्यप को रायपुर, सुकमा, बीजापुर और दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा, मंत्री श्री लखन लाल देवांगन को मुंगेली, कबीरधाम और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल को बलौदाबाजार-भाटापारा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मंत्री श्री ओ. पी. चौधरी को सरगुजा, जांजगीर-चांपा और जशपुर, मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े को बलरामपुर-रामानुजगंज और सक्ती, मंत्री श्री टंकराम वर्मा को धमतरी और सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले का प्रभार सौंपा गया है।

पदीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर पी.टी.आई. शिक्षिका निलंबितबलरामपुर 02 फरवरी 2024/ विकासखण्ड शंकरगढ़ के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डीपाडीह कला की पी.टी.आई. शिक्षक श्रीमती कंचन लता यादव के द्वारा विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ गाली-गलौज, मारपीट तथा प्राचार्य के आदेश के बिना छात्र-छात्राओं से अर्थदण्ड वसूलना व समय पर स्कूल नहीं आने एवं अपने पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 1(एक) (दो) (तीन) एवं 3क (क) व (ग) के उल्लंघन के फलस्वरूप प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है। संभागीय संयुक्त संचालक अम्बिकापुर के द्वारा श्रीमती यादव को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9(1) के तहत् तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इनका मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बलरामपुर में नियत किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 3 फरवरी 2024 का पंचांग- पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!