July 18, 2024 1:21 am

CHHATTISGARH: सब करें मतदान- राजधानी के कई नामी प्रतिष्ठानों द्वारा अपने सेवाओं में छूट की घोषणा…….. मे-फेयर, बेबीलॉन, रामकृष्ण, नारायणा, बालाजी हॉस्पिटल में मतदाताओं के लिए कई ऑफर…….. अंगुली पर नीली स्याही दिखाकर ले सकेंगे ऑफर का लाभ

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देशन में 07 मई को “सब करें मतदान“ कैंपेन से कई संस्थाएं स्वमेव जुड़ने लगी है। कई बड़े हॉटल, रिसॉर्ट्स, अस्पताल, अपने ग्राहकों को 07 मई को मतदान के बाद उनके संस्थान आने पर कई तरह की छूट की घोषणा की है। इन संस्थाओं का मानना है कि भारतीय लोकतंत्र में मतदान न सिर्फ अधिकार, बल्कि एक ऐसा संवैधानिक दायित्व है, जिसके माध्यम से आम मतदाता देश की प्रगति में अपनी बड़ी भूमिका का निर्वहन करता है, इसलिए इन संस्थाओं ने मतदान की जिम्मेदारी निभाने वाले मतदाताओं और उनके परिजनों, मित्रों व परिचितों के लिए अपनी सेवाओं में विशेष ऑफर देकर लोकतंत्र का सम्मान किया जा रहा है। इन संस्थानों ने रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह से भेंट कर अपने ऑफर संबंधी पत्र भी उन्हें सौंपा है। 

 लोकसभा निर्वाचन-2024 में मतदान करने वाले नागरिकों के लिए रायपुर शहर के प्रतिष्ठित हॉटल व अस्पतालों ने अपनी सेवाओं से संबंधित छूट की घोषणा की है। यह छूट उन मतदाताओं को मिलेगा, जिनकी अंगुलियों पर नीली स्याही होगी, अर्थात जो 07 मई 2024 को अपने मतदान केन्द्र में जाकर भारतीय लोकतंत्र की उन्नति हेतु अपना मतदान करेंगे। ऐसे कई संस्थानों ने कलेक्टर डॉ. सिंह, नगर निगम कमिश्नर श्री अबिनाश मिश्रा, सीईओ जिला पंचायत श्री विश्वदीप से भेंट कर जन जागरूकता कार्यक्रम में अपनी सहभागिता की जानकारी दी है। 

मे-फेयर लेक रिसॉर्ट –

रिसॉर्ट प्रबंधन के अनुसार कार्ट ऑर्डर पर मतदाताओं को 30 प्रतिशत की छूट प्राप्त होगी, 03 बुफे के आर्डर पर एक अतिरिक्त ऑर्डर फ्री की घोषणा की है। यह ऑफर मतदान तिथि 07 मई से 12 मई 2024 तक लागू होगी। 

इसे भी पढ़ें:  Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक में, राहुल गांधी ओडिशा में करेंगे रैली....... जानें अन्य नेताओं का कैसा रहेगा आज का सियासी घटनाक्रम

बेबीलॉन इन एवं बेबीलॉन कैपिटल-
मतदाताओं को बेबीलॉन इन प्रबंधन द्वारा 07 से 12 मई 2024 तक रूम बुकिंग पर 30 प्रतिशत डिस्काउंट, मॉकटेल पर 25 प्रतिशत डिस्काउंट, फूड ऑर्डर पर 20 प्रतिशत, बुफे में 15 प्रतिशत डिस्काउंट ऑफर के साथ 03 बुफे पर एक बुफे फ्री किए जाने की घोषणा की है। 

गोल्फ एंड लेक रिसॉर्ट, नया रायपुर-

मतदाताओं के लिए फूड ऑर्डर 30 प्रतिशत और रूम टैरिफ पर 15 प्रतिशत छूट की घोषणा की गई है। 

स्प्री वॉक-

तेलीबांधा में संचालित स्प्री वॉक में अपने सभी फूड आउटलेट में 25 प्रतिशत की छूट की घोषणा की है, साथ ही तेलीबांधा घूमने के लिए उपलब्ध कराई जा रही एम्यूजमेंट राइड पर 30 प्रतिशत छूट की घोषणा की गई है।

हॉटल के अलावा कई अस्पतालों ने भी नीली स्याही का निशान दिखाने पर अपनी सेवाओं में छूट की घोषणा की है।
 
संजीवनी अस्पताल-

07 मई को मतदान पश्चात अस्पताल की ओपीडी में चिकित्सकीय परामर्श के लिए आने वाले मतदाताओं को ओपीडी जांच में निर्धारित अस्पताल दर पर 25 प्रतिशत छूट दी जाएगी। 08 मई से 12 मई तक ओपीडी परामर्श में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके अलावा कोई व्यक्ति यदि मतदान तिथि को भर्ती होता है, तो उसे 07 मई का रूम रेंट नहीं देना होगा। 

बालाजी हॉस्पिटल-

प्रबंधन द्वारा मतदाताओं के लिए 07 मई को ओपीडी शुल्क निःशुल्क किया गया है, 08 मई से 12 मई तक ओपीडी परामर्श में 50 प्रतिशत की छूट होगी एवं मतदान तिथि से 12 मई तक ओपीडी जांच में 50 प्रतिशत की छूट के साथ ही बालाजी फैमली हेल्थ कार्ट मतदान तिथि को बनवाने वाले को 50 प्रतिशत की ओपीडी परामर्श और जांच में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी, साथ ही यह कार्ट निःशुल्क बनाया जाएगा। 
 
ग्लोबल स्टार हॉस्पीटल-

इसे भी पढ़ें:  RASHIFAL: 28 अप्रैल 2024 का राशिफल- जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

मतदान तिथि को निःशुल्क ओपीडी के साथ ही अस्पताल में की जाने वाली ओपीडी जांच में 25 प्रतिशत छूट तथा ओपीडी परामर्श में 50 प्रतिशत और जांच में 15 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। मतदान तिथि को अस्पताल में भर्ती मरीजों को बेड चार्ज नहीं देना होगा। 

श्री नारायणा एवं एमएमआई नारायणा हॉस्पीटल-

मतदान तिथि ओपीडी व रूम रेंट निःशुल्क दिया जा रहा है। 07 से 12 मई तक ओपीडी चार्ज में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। 

रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल-

मतदान तिथि 07 से 12 मई तक मतदाता व उनके परिजनों के हेल्थ चेकअप पर 30 प्रतिशत की छूट, ओपीडी परामर्श पर 30 प्रतिशत की छूट मतदाताओं को मिलेगी। 

श्री वेंकटेश हॉस्पीटल-

मतदान तिथि 07 मई को ओपीडी पर 30 प्रतिशत की छूट मतदाताओं को मिलेगी।

ईसीएचटी कॉग्लोमरेट प्रा.लि.-

प्रबंधन द्वारा सभी एक्टिविटी पैकेज पर वोटर्स को फ्लैट 35 प्रतिशत छूट की घोषणा की गई है। 

पीवीआर-

प्रदर्शित फिल्मों पर सभी मतदाताओं को शो टिकट पर 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी।  

इन संस्थानों के अलावा भी चेम्बर ऑफ कॉमर्स, शहर के कई प्रतिष्ठानों में भी मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी भागीदारी निभाने कई तरह के ऑफर आम लोगों के लिए घोषित किए जा रहे है।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!