CHHATTISGARH: राज्य स्तरीय वर्ड पावर चैंपियनशीप 16 बच्चों ने स्टेट फिनाले राउंड में किया गुणवत्ता का अनोखा प्रदर्शन

शासकीय प्राथमिक विद्यालय के छात्र ऑनलाईन और ऑफलाईन हुए शामिल

राज्य स्तरीय वर्ड पावर चैंपियनशीप का आयोजन 05 और 06 मार्च को रायपुर के न्यू सर्किट हाउस के कन्वेंशन हॉल में सम्पन्न हुआ। प्रतियोगिता में सभी जिलों के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के छात्रों ने ऑनलाईन और ऑफलाईन सहभागिता दर्ज कराई। प्री-फाइनल राउंड में 26 छात्रों और उनमें अव्वल आए 16 बच्चों ने 06 मार्च को स्टेट फिनाले राउंड में अपनी गुणवत्ता का अनोखा प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता का आयोजन राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद और लीपफॉरवर्ड के सौजन्य से किया गया।
 
राज्य स्तर पर आयोजित की गई वर्ड पॉवर चैंपियनशीप के फाइनल राउंड में तीन राउंड- रीडिंग, स्पेलिंग और मीनिंग के आयोजित किए गए। प्रतियोगिता विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। प्रथम स्थान पर आने वाले छात्रों को चैंपियन ट्रॉफी सैमसंग टेबलेट, बायसिकल, ब्लूटूथ, स्पीकर और स्कूल किट से पुरस्कृत किया गया। साथ ही प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता विद्यालय टावर स्पीकर विथ माइक और यूटीलिटी किट से सम्मानित किया गया। द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को रनर-अप ट्रॉफी, बायसिकल और शिक्षकों को सम्मान स्वरूप यूटीलिटी प्रदान किया गया। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को बायसिकल, ब्लूटूथ, स्पीकर और शिक्षकों को यूटीलिटी किट प्रदान किए गए। सेमीफाइनल राउंड में आए सभी 26 विद्यार्थियों को स्पोर्ट किट प्रदान किया गया।

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल छात्रों को संबोधित करते हुए राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के संचालक श्री राजेन्द्र कुमार कटारा ने कहा कि इस प्रतियोगिता ने बच्चों में काफी उत्साह का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि बच्चें अगले साल मेहनत और लगन से अपने लक्ष्य की तरफ बढ़े। इस अवसर पर राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के अपर संचालक श्री जे. पी रथ, राज्य नोडल अधिकारी श्री डेकेश्वर वर्मा, ई.एल.टी.आई प्रमुख श्रीमती जे.सी. कुरियन सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!