July 18, 2024 9:54 pm

CG: छत्तीसगढ़ वारियर्स से राज्य को खेल जगत में भी मिलेगी नई पहचान- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

छत्तीसगढ़ वारियर्स स्क्वॉयड’ के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय आज राजधानी रायपुर के निजी होटल में छत्तीसगढ़ वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित छत्तीसगढ़ वार्रियर्स स्क्वॉयड’ के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ वारियर्स स्क्वॉयड के लोंगो तथा पोशाक को लॉन्च करते हुए उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने टीम का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ वारियर्स के माध्यम से खेल जगत में भी राज्य को विशिष्ट पहचान मिलेगी। क्रिकेट काफी लोकप्रिय खेल है शहर से लेकर गांव तक में भी इसे लोग बडे़ उत्साह के साथ खेलते है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने खेलों को आगे ले जाने के लिए खेलो इंडिया कार्यक्रम की शुरूआत की। इससे नई प्रतिभाएं उभर कर सामने आ रही है। आज खेल के क्षेत्र में भी भारत में काफी मेडल आने लगे हैं। 

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि यह खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ वारियर्स नाम की टीम तैयार की गई है। इससे पूरे छत्तीसगढ़ राज्य के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिला है। छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है। यहां क्षेत्र खनिज और वनोंपज से भरपूर है। यह राज्य कला, साहित्य तथा संस्कृति आदि के क्षेत्र में आगे है ही और अब छत्तीसगढ़ वारियर्स से खेल जगत के क्षेत्र में भी छत्तीसगढ़ को नई पहचान मिलेगी। 

छत्तीसगढ़ वारियर्स स्क्वॉयड’ के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा राज्य में खेलो को बढ़ावा देने निरंतर कार्य किए जा रहे है। इनमें नवा रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय मैंचों का आयोजन हो रहा है। साथ ही खेल के आधारभूत संरचनाओं का तेजी से निर्माण पर जोर दिया जा रहा है। जिससे खिलाड़ियों को अपने प्रतिभा को निखारने का अवसर मिल रहा है। 

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 2 फरवरी 2024 का पंचांग- आज मनाई जाएगी मासिक कृष्ण जन्माष्टमी और कालाष्टमी......... पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

उल्लेखनीय है कि इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग छत्तीसगढ़ वारियर्स सहित देश के विभिन्न राज्यों से कुल 6 टीमें भाग ले रही है। इनके बीच कुल 18 मैचेस आयोजित होंगे। इसका आयोजन देहरादून-उत्तराखंड में 23 फरवरी से 03 मार्च 2024 तक किया गया है। छत्तीसगढ़ वारियर्स की टीम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके श्री यूसुफ पठान, श्री मुनाफ पटेल, श्री नमन ओझा, श्री स्टुवर्ड बिन्नी, श्री डवेन स्मिथ आदि खिलाड़ी शामिल है। इस अवसर पर विधायक श्री योगेश्वर राजू सिन्हा तथा श्री तरूणेश परिहार, श्री योगेश अग्रवाल, श्री प्रवीण त्यागी, श्री सदत घोष सहित क्रिकेट जगत से जुड़े खिलाड़ी एवं खेल प्रेमी मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़ वारियर्स स्क्वॉयड’

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!