ARRESTED: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) का एक्शन

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया है. दिल्‍ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लंबी पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने सीएम हाउस से केजरीवाल को गिरफ्तार किया. ईडी सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे. इससे पहले ही ईडी ने केजरीवाल का मोबाइल फोन जब्‍त कर लिया था, जिसके बाद हुई पूछताछ के बाद उन्‍हें अरेस्‍ट किया गया.

लगातार 9 समन भेजने के बाद ईडी की टीम 10वें समन के साथ गुरुवार शाम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची. ईडी के जांच अधिकारियों ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ की. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार सूत्रों के मुताबिक, उनके घर की भी तलाशी ली गई थी. इस बीच केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने की बात कही थी.

ईडी अधिकारियों के मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचने के मद्देनजर सिविल लाइंस इलाके में गुरुवार की शाम सुरक्षा बढ़ा दी गई. अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. दिल्ली पुलिस के कर्मियों के साथ वहां द्रुत कार्य बल (RAF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की इकाइयों को तैनात किया गया है.

इसे भी पढ़ें:  INDIAN RAILWAY: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! होली की भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे चलाएगा 540 अतिरिक्त ट्रेन

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!