SURGUJA: विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंच रही है गांव-गांव…………….उत्साहपूर्वक बड़ी संख्या में शिविर का लाभ लेने पहुँच रहे लोग

शासन के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर श्री कुंदन कुमार  के मार्गदर्शन में भारत सरकार की योजनाओं से नागरिकों को जागरूक करने एवं शासन की योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव- गांव में पहुंच रही है और लोगों को लाभ पहुंचा रही है।

शनिवार को मोबाइल वैन 16 ग्रामों में पहुंची, जिसमें विकासखंड  अंबिकापुर के  बरढोढ़ी, पोढिखुर्द, परसोडिखुर्द में,  विकासखंड लखनपुर नरकालो,उमरौली, जुड़वानी में, विकासखंड लुण्ड्रा के ग्राम घघरी, अगासी, रीरी, विकासखंड बतौली के भटको,पोपरेंगा, शांतिपारा में, विकासखंड उदयपुर के खम्हरिया, रिखी,नुनेरा, नमना शामिल है।


शिविर में प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, आयुष्मान योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना,उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड आदि से सम्बंधित जानकारी आमजन को उपलब्ध कराई गई तथा योजनाओं का लाभ दिलाने प्रेरित कर वंचितों से नवीन आवेदन भी लिए गए। यहां बड़ी संख्या में हितग्राहियों ने पहुंचकर योजनाओं का लाभ उठाया। उपस्थित हितग्राहियों ने मेरी कहानी, मेरी जुबानी के जरिए अपने अनुभव साझा किए और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद भी दिया।

आगामी दिनों में इन स्थानों में होंगे शिविर

आगामी शिविर 24 दिसम्बर को विकासखंड अंबिकापुर के  ग्राम पंचायत करजी, शिवपुर, बरटीकरा तथा 25 दिसम्बर को श्रीगढ़, कांतिप्रकाशपुर, मानिकप्रकाशपुर में आयोजित होगी। 24 दिसम्बर को विकासखंड लखनपुर के चांदो, प्रतापपुर, जमगंवा में तथा 25 दिसम्बर को कुसु, पूटा में आयोजित होंगे।

इसी प्रकार 24 दिसम्बर को विकासखंड लुण्ड्रा के ग्राम पंचायत करौली, धौरपुर, अमड़ी,कर्रा में तथा 25 दिसम्बर को चंगोरी,पड़ौली में आयोजित होंगे। इसी प्रकार 24 दिसम्बर को विकासखंड बतौली के ग्राम पंचायत सेदम, बासेन, गोविंदपुर, चिपरकला में तथा 25 दिसम्बर को सरस्वतीपुर, सुवारपारा में आयोजित होंगे। 24 दिसम्बर को विकासखंड उदयपुर के ग्राम पंचायत घाटबर्रा, साल्हि, परसा में तथा 25 दिसम्बर को गुमगा, सलबा में आयोजित होंगे।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: राज्य वीरता पुरस्कार वर्ष 2023 हेतु आवेदन आमंत्रित.............विस्तृत जानकारी के लिए अंबिकापुर में यहाँ करें सम्पर्क

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!