AMBIKAPUR: शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा को मिला एक और अवार्ड…………इस कारण से मिला यह पुरूस्कार

राजधानी रायपुर में आयोजित समारोह में मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के हाथों सरगुजा जिले को सम्मानित किया गया है। शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, नवापारा के डे-केयर को कीमोथेरैपी में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। प्रथम स्थान बस्तर और तीसरा स्थान महासमुन्द जिला ने हासिल किया है।

 
शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, नवापारा के दीर्घायु वार्ड में कीमोथेरैपी की जाती है। कलेक्टर सरगुजा श्री कुन्दन कुमार के निर्देश एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर एन गुप्ता के मार्गदर्शन में दीर्घायु वार्ड में कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ. हिमांशु गुप्ता को पदस्थ किया गया है। शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. आयुष जायसवाल एवं प्रभारी शहरी कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. अमीन फिरदोसी ने बताया कि अप्रैल 2023 से अक्टूबर 2023 तक शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा में 507 मरीजों की कीमोथेरैपी की गई है।  


गौरतलब है कि शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा में 2020 से डे-केयर कीमोथेरैपी की शुरूआत हुई थी और अभी तक सरगुजा में इस वर्ष अब तक 950 कीमोथेरैपी लगाई जा चुकी है तथा कीमोथेरैपी स्टाफ नर्स एवं शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा के सभी समस्त स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा में कैंसर कीमोथेरैपी के सभी तरह के सम्पूर्ण इलाज शासकीय योजनाओं के तहत बिल्कुल मुक्त है।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: जिले में जारी स्वच्छता ड्राइव का नगर में दिख रहा असर.............नालों, तालाबों, सड़कों की स्वच्छता में जुटा निगम प्रशासन

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!