SGGU AMBIKAPUR: संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय का पूरक परीक्षा का परीक्षा फार्म भरने हेतु आज है अंतिम तिथि………मंगलवार से शुरू होगी परीक्षा

संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय, सरगुजा अम्बिकापुर (छ.ग.) ने दिनांक, 05/12/2023 को एक अधिसूचना जारी की थी । जारी अधिसूचना में बताया गया था की विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई शैक्षणिक सत्र 2022-23 की मुख्य/वार्षिक परीक्षा मार्च-अप्रैल 2023 में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में अधिकतम 02 विषयों में अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों को पूरक की पात्रता प्रदान किया गया है। उक्त संशोधन के फलस्वरूप पूर्व में घोषित परीक्षा परिणाम जिसमें एक विषय में पूरक की पात्रता के साथ संशोधित परीक्षा परिणाम में जिन परीक्षार्थियों को दो विषयों में पूरक की पात्रता प्राप्त हुई है ऐसे परीक्षार्थियों को पूरक परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने हेतु तिथि में वृद्धि की जाती है।

आपको बता दें की बी.ए./बी.कॉम./बी.एस-सी./बी.एस-सी. (गृह विज्ञान)/बी.सी.ए./बी.ए.-शास्त्री / डिप्लोमा इन फार्मेसी/बी.ए. बी.एड़/बी.बी.ए. भाग-एक, दो एवं तीन बी.पी.ई. भाग-एक, दो, तीन एवं चार परीक्षार्थियों के लिए ऑनलाईन फार्म भरने की तिथि आज दिनांक 09.12.2023 तक होगी और महाविद्यालय द्वारा परीक्षार्थियों का आवेदनपत्र विश्वविद्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि दिनांक 11.12.2023 तक होगी।

दो पाली में होगी स्नातक स्तर की पूरक परीक्षा

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय प्रबंधन ने स्नातक स्तर की पूरक परीक्षा दो पाली में लेने का निर्णय लिया है।इसके पहले तक तीन पाली में परीक्षाएं होती थी।ठंड के सीजन में शाम छह बजे तक तीन पाली में परीक्षा होने के कारण दूर दराज के विद्यार्थियों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था। विद्यार्थियों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए प्रथम पाली की परीक्षा सुबह आठ से 11बजे तक तथा दोपहर में दूसरी पाली की परीक्षा 12 से तीन बजे तक आयोजित की जाएगी ताकि विद्यार्थी आसानी से घरों से आना-जाना कर सके।प्रथम पाली में बीएससी, बीएससी (गृह विज्ञान), बीएससीबीएड, बीसीए, बीकॉम व बीबीए के सभी भाग की तथा द्वितीय पाली में दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक स्नातक स्तर की बीए,बीपीई, डिप्लोमा इन फार्मेसी, बीएबीएड तथा शास्त्री के सभी भाग की परीक्षा होगी।

इसे भी पढ़ें:  WHATSAPP MESSAGE: वॉट्सऐप पर अब पुराने मैसेज ढूंढना हुआ आसान ......... आ गया ये नया फीचर

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!