SURGUJA:  ’विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का सफर जारी………..जिले के 40 ग्राम पंचायतो में आयोजित शिविरों में 20 हजार से ज्यादा लोग हुए शामिल

 केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने एवं इनसे लाभ लेने वाले हितग्राहियों से संवाद करने के उद्देश्य से शुरू की गई ’विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का सफर जारी है। जिले में 16 दिसंबर को अम्बिकापुर विकासखंड के ग्राम पंचायत मेंड्राकला से इसकी शुरूआत हुई है।

शुरुआत से अब तक विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले के  अंबिकापुर, लुण्ड्रा, लखनपुर, बतौली और उदयपुर के कुल 40 ग्राम पंचायतों में शिविरों का आयोजन किया गया। जिले के ग्राम पंचायतों में आयोजित शिविरों में 20 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए। कार्यक्रम स्थलों में विभिन्न विभागों द्वारा आम जनता को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान करने स्टॉल भी लगाया गया और संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा आम जनता को योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई तथा उसका लाभ उठाने प्रेरित किया गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार इन शिविरों में 5581 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविरों में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लिए 145 लोगों का पंजीयन किया गया। शिविरों में सुरक्षा बीमा योजना के लिए 108 और जीवन ज्योति बीमा योजना के लिए 75 लोगों के आवेदन किया। विभिन्न योजनओ से लाभांवित हितग्राहियो ने मेरी कहानी मेरी जुबानी का अनुभव साझा किया। शिविर के माध्यम से 12 पंचायतों में शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड कवर किया गया है।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: मुख्यमंत्री के निर्देश पर किसानों से प्रति एकड़ के मान से 21 क्विंटल धान खरीदी का आदेश जारी............... धान बेच चुके किसानों को भी मिलेगा इसका लाभ

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!