AMBIKAPUR: जिले में जारी स्वच्छता ड्राइव का नगर में दिख रहा असर………….नालों, तालाबों, सड़कों की स्वच्छता में जुटा निगम प्रशासन

स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता ही सेवा के संदेश के साथ जिले में विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। सुबह से ही नगर निगम की टीम शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचकर सफाई कार्य में जुट रही है। जिससे शहर का नजारा ही बदल गया है।

इसी कड़ी में मंगलवार को शहर के रामानुजगंज चौक, करसू तालाब, चंबोथी तालाब, विवेकानंद वार्ड, तिवारी बिल्डिंग रोड सहित विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता ड्राइव चलाकर सफाई की गई।

कलेक्टर श्री कुंदन कुमार के निर्देश अनुसार नगरनिगम आयुक्त श्री अभिषेक कुमार के मार्गदर्शन में जहां शहरी व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण हेतु निरंतर प्रयास जारी है, जहां एक ओर अतिक्रमण हटाने बीते दिनों प्रशासन द्वारा अभियान चलाकर कार्रवाई की गई, वहीं अब अंबिकापुर शहर की पहचान स्वच्छता की दिशा में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर श्री कुंदन के निर्देश पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं फील्ड में निरीक्षण कर कार्यों का जायजा ले रहे हैं।


अभियान का असर अब नगरीय क्षेत्रों में दिखने लगा है। वर्षा के कारण कई क्षेत्रों में जाम नालियों के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने की दशा में टीम द्वारा नालियों की सफाई किए जाने से जलनिकासी व्यवस्थित की गई है।

सड़कों के किनारे कूड़ा-कचरा उठाव,नाले- नालियों की सफाई, तालाबों की सफाई भी की जा रही है। वहीं घर-घर जाकर लोगों को तथा दुकानदारों-व्यापारियों को कूड़ा-कचरा तथा अपशिष्ट पदार्थ सड़कों में ना फेंकने की समझाइश दी जा रही है, इसके साथ ही जुर्माने की आवश्यक कार्रवाई भी जारी है।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय जंगली जड़ी-बूटियों के हैं अच्छे जानकार................ पथरी की देते हैं अचूक दवा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!