AMBIKAPUR: व्यस्ततम चौक-चौराहों पर, बस स्टैंड की एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट पर लगे ठेले-गुमटी अन्यत्र होंगे व्यवस्थापित……..रिंग रोड में भारी वाहनों की अवैध पार्किंग पर होगी कार्यवाही

कलेक्टर श्री कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा के निर्देश पर शहरी व्यवस्था को दुरुस्त करने रणनीति तैयार की गई है। इस संबंध में आयुक्त नगर पालिक निगम अम्बिकापुर ने राजस्व, पुलिस एवं निगम प्रशासन की संयुक्त बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पुपलेश एवं अनुविभागीय अधिकारी अम्बिकापुर श्री फागेश सिन्हा सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


रणनीति के तहत राजस्व, पुलिस, नगर निगम उड़न दस्ता टीम, एवं एनयुएलएम की टीम संयुक्त रूप से कार्यवाही करेंगी। नगर के व्यस्ततम चौक-चौराहे पर लगाए गए ठेले-गुमटियों, सब्जी फल दुकानों को व्यवस्थित किये जाने जगह का चिन्हांकन किए जायेगा जिससे जाम की स्थिति से निजात मिल सके।

रिंग रोड के फुटपाथ पर अवैध रूप से व्यवसायियों द्वारा लगाई जाने वाली दुकानों, सामग्री को व्यवस्थित किया जायेगा जिससे वाहनों के आवागमन में दिक्कत ना हो। बस स्टैंड में बस की एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट पर लगे ठेले एवं गुमटियों को व्यवस्थित तरीके से अन्यत्र व्यवस्थापित किए जाने के लिए जगह का चिन्हांकन करने तथा नियमानुसार समझाइश देने नगर निगम आयुक्त ने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर में भी वर्तमान चौपाटी के अलावा अन्य जगहों पर चौपाटी विकसित किए जाने हेतु आवश्यक स्थल का चिन्हांकन किया जाए।

अवैध पार्किंग पर होगी नियमानुसार कार्यवाही

नगरनिगम आयुक्त श्री अभिषेक ने रिंग रोड में भारी वाहनों की अवैध पार्किंग पर नियमानुसार कार्यवाही किए जाने, अंबेडकर चौक के आसपास दुकानदारों द्वारा सामग्री रखकर सार्वजनिक मार्ग की ओर बाधा उत्पन्न किए जाने की स्थिति के मद्देनजर पर, ऐसे जगहों पर आवश्यक कार्यवाही सहित बनारस रोड पौनी पसारी बाजार के सामने व्यावसायिक दुकानदारों द्वारा सार्वजनिक मार्ग की ओर शेड निकाल दिए जाने के कारण मार्ग पर अवैध रूप से पार्किंग पर कार्यवाही किए जाने के निर्देश टीम को दिए। उन्होंने उक्त बैठक में आम नागरिकों एवं व्यवसायियों को समझाइश दिए जाने तथा नगर की व्यवस्था बनाए रखने के प्रशासन का सहयोग करने आम जनता से अपील भी की है।

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA: मैनपाट के ग्रामीणों को उत्तरप्रदेश के बागपत में बनाया गया था बंधक..............जिला प्रशासन द्वारा बागपत प्रशासन से किया गया तत्काल सम्पर्क.............सभी ग्रामीण सकुशल आ रहे हैं वापस

इससे पहले कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार रविवार रात 10 बजे शहर के औचक निरीक्षण पर निकले। इस दौरान प्रशासनिक अमला भी उनके साथ रहा। कलेक्टर ने रात्रि भ्रमण के दौरान आकाशवाणी चौक में पौनी पसारी बाजार की व्यवस्था को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यापारी पौनी पसारी बाजार के बाहर मुख्य सड़क पर ठेले या अस्थाई दुकान नहीं लगाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्य चौक स्थल पर बसें नहीं रुकेंगी, इससे जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। उन्होंने बसों को चौक से आगे बढ़कर रोके जाने के निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ठेले आदि से अतिक्रमण भी नहीं होना चाहिए। इस दौरान उन्होंने मौजूद विक्रेताओं से भी बात कर स्थिति का जायजा लिया।

लगभग दो घंटे तक चले इस निरीक्षण में कलेक्टर ने रिंग रोड में खड़े ट्रकों को हटाने और सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने कलेक्टर ने पुलिस और निगम प्रशासन को निर्देशित किया। उन्होंने प्रतीक्षा बस स्टैंड में स्वच्छता, बसों के खड़े होने की व्यवस्था, बस स्टैंड के बाहर अवैध ठेले, गुमटी से सड़क पर हो रहे अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई करने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए। असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर ने थाना प्रभारी और एसडीएम अम्बिकापुर को लगातार निरीक्षण कर कार्यवाही करने कहा। इस दौरान उन्होंने बस स्टैंड पुलिस सहायता केंद्र में निरीक्षण किया और यहां बल बढ़ाने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!