SURGUJA: पक्के आवास का सपना हो रहा पूरा, पीएम जनमन योजना से जिले के 16 सौ से अधिक पहाड़ी कोरवा जनजाति परिवारों को हुए आवास स्वीकृत……. प्रथम किश्त में 5.57 करोड़ रुपए की राशि भी जारी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शुरू हुई प्रधानमंत्री जनमन योजना विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए वरदान बनकर उभरी है। योजना के तहत विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं जैसे-प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान भारत, नलजल, शिक्षा, बिजली, कृषि, सड़क, आधार पंजीयन इत्यादि में शामिल कर विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जा रहा है। योजनान्तर्गत प्रधानमंत्री श्री मोदी की पहल पर विशेष पिछड़ी जनजातियों के आवासहीन परिवारों को स्वयं का पक्का मकान मिल रहा है।

कलेक्टर श्री विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के 1603 परिवारों को भी आवास की स्वीकृति प्रदान की गई है। जिले के कुल 174 पीवीटीजी बसाहटों के कुल 2429 परिवारों का सर्वे पूर्ण कर लिया गया है तथा 2103 का पंजीयन किया गया है।

बता दें प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बीते 15 जनवरी को विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित करने प्रथम किश्त की राशि 40 हजार रूपये उनके खाते में ऑनलाईन हस्तांतरित किया था। जिसमें जिले के कुल 1393 परिवारों को प्रथम क़िस्त के रूप में कुल 5.57 करोड़ की राशि ऑनलाइन हस्तांतरित की गई है।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: कैबिनेट की बैठक आज शाम 5 बजे मंत्रालय

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!