AMBIKAPUR: विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज में महिला सशक्तिकरण पर सेमीनार का हुआ आयोजन………….. पेशेवर स्थल पर महिलाओं की सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित हुआ कार्यक्रम

विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज अम्बिकापुर द्वारा महिला शिकायत एवम निवारण प्रकोष्ठ और  राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान मे दिनाँक 12/12/2023 को  “महिला सशक्तिकरण और कार्यस्थल में महिलाओं की विभिन्न पहलुओं” विषय पर एक दिवसीय सेमीनारका आयोजन संस्था के सेमीनार कक्ष में सुबह 11 बजे से  किया गया।  

इस कार्यक्रम के मुख्यअतिथि श्रीमती वंदना दत्ता, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता, अम्बिकापुर एवम विशिष्ट अतिथि श्रीमती सुनिधि शुक्ला, अध्यक्ष, सियाती कल्याण समाज,अम्बिकापुर उपस्थित थी। इस कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों को पुष्प-गुच्छ देकर किया गया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य ‘पेशेवर स्थल पर महिलाओं की सशक्तिकरण को बढ़ावा देना और उनकी सुरक्षा को महत्वपूर्ण बनाना’ था। सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ. आर. एन. खरे ने महिला सुरक्षा और उनसे जुड़ी अधिनियमों के बारे में  विचार साझा किया। इसके पश्चात श्रीमती वंदना दत्ता ने महिला सशक्तिकरण की पहलुओं को बताते हुए अपने अनुभवों को साझा किया।

इस कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि श्रीमती सुनिधि शुक्ला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की हमें शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से मजबूत होना चाहिए। साथ ही उन्होंने समर्थनीयता और सुरक्षा के लिए कार्य स्थल में एक सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए व्यापक उद्देश्यों पर चर्चा की, साथ ही महिलाओं के आत्मरक्षा के तरीकों के बारे में बताया ।

कार्यक्रम के अंत में रेड रिबन क्लब के नोडल अधिकारी श्री महीधर दुबे ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस दौरान विभिन्न छात्र –छात्राएं,अध्यापक ,कर्मचारी उपस्थित थे| इस कार्यक्रम के समन्वयक श्रीमती पूनम दीवान एवम सह-समन्वयक श्रीमती जैस्मिन मिंज थे तथा मंच का संचालन अदिती सिंह  ने किया।

इसे भी पढ़ें:  CBSE DATE SHEET 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की डेटशीट किया जारी...........जानें कब-कौन सी होगी परीक्षा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!