AMBIKAPUR: केआर टेक्निकल कॉलेज में फीट इंडिया वीक के पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम का हुआ आयोजन……………..भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री अनिल सिंह मेजर की आतित्थ्य में हुआ संपन्न

केआर टेक्निकल कॉलेज अंबिकापुर के द्वारा भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से फीट इंडिया वीक मनाया गया जिसके तहत सात दिवसीय खेल उत्सव का समापन और पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री अनिल सिंह मेजर की आतित्थ्य में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता श्री विश्व विजय सिंह तोमर और सरगुजा जिले के राष्ट्रीय खेल कोच श्री राजेश प्रताप सिंह थे। कार्यक्रम में महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष श्रीकांत दुबे, शासी निकाय के उपाध्यक्ष श्री राहुल जैन, महाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती रीनू जैन, प्राचार्य डॉ. रितेश वर्मा, नैक समन्वयक मोहम्मद अफरोज अंसारी, आइक्यूएसी समन्वयक सुश्री प्रज्ञा सिंह राजपूत, कल्चरल क्लब के समन्वयक श्री संदीप डे, स्पोर्ट्स अधिकारी श्री रजत सिंह, सभी विभागों के विभाग प्रमुख, सभी सहायक प्राध्यापक, कार्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। सर्वप्रथम मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी अतिथियों का स्वागत साल, श्रीफल और पौधा भेंट कर किया गया।

स्वागत उद्बोधन महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष श्रीकांत दुबे ने आमंत्रित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारे महाविद्यालय के लिए यह गर्व की बात है कि विकसित भारत 2047 और फिट इंडिया जैसे कार्यक्रम करने का सौभाग्य  प्राप्त हुआ। मैं महाविद्यालय के डायरेक्टर, प्राचार्य सहित सभी सहायक प्राध्यापकों, कार्यालय स्टाफ और सभी छात्र-छात्राओं का इस सात दिवसीय आयोजन को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा की श्री अनिल सिंह मेजर जी की उपस्थिति से महाविद्यालय छात्र-छात्राओं में एक विशेष ऊर्जा का संचार हुआ है।

इसे भी पढ़ें:  CAR CARE TIPS: सर्दियों के मौसम में कार में चलाते हैं हीटर ........ न करें यह भूल ........ रखें इन बातों का ध्यान

उसके बाद मुख्य अतिथि श्री अनिल सिंह मेजर ने कहा कि हमारे जीवन में खेलों का विशेष महत्व है आज के दौर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को बहुत सम्मान मिलता है। आप सभी युवा छात्र-छात्राएं देश के भविष्य हैं।  नियमित रूप से ईमानदारी और कड़ी मेहनत से देश के विकास में सहयोग करें और इस महाविद्यालय का नाम और भी रोशन करें।  इसके बाद सभी अतिथियों ने महाविद्यालय में विकसित भारत 2047 और फिट इंडिया 2024 के प्रतियोगिता में भाग लेने वाले  छात्र-छात्राओं को मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

महाविद्यालय के चार समूह एस-1, एस-2, एस-3 और एस-4 टीम के माध्यम से सभी प्रतियोगिताएं संपन्न होती हैं। सभी प्रतियोगिताओं के परिणाम के आधार पर एस-4 टीम को विजेता टीम का खिताब दिया गया और एस-3 टीम को उप विजेता का खिताब दिया गया।

अगली कड़ी में श्री विश्व विजय सिंह तोमर ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जरूरी नहीं कि हम दिल्ली, मुंबई या देश के बड़े-बड़े शहरों में जाकर ही विकास कर सकते हैं । हम अपने आसपास के लोगों का भला करके भी देश का विकास कर सकते हैं। उन्होंने युवाओं से पढ़ाई के साथ खेल में भी भागीदारी लेने की बात कही।  

उसके बाद राष्ट्रीय कोच श्री राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि खेल से तन के साथ-साथ मन भी स्वस्थ रहता है और शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने इस फिट इंडिया 2024 खेल के सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय परिवार को बधाई दी।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रितेश वर्मा ने कहा कि हमारा महाविद्यालय शुरू से ही पढ़ाई के साथ-साथ खेल को भी महत्व देता आया है।  फिट इंडिया और विकसित भारत 2047 के कार्यक्रम में हमारे महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक और छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हमारे महाविद्यालय में 704 नियमित छात्र छात्राएं हैं जिसमें 200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने खेल में हिस्सा लिया और 100 से अधिक छात्र-छात्राओं ने विकसित भारत 2047 बनाने में अपना विचार पोर्टल पर अपलोड कर दिया है। इस कार्यक्रम में आकर महाविद्यालय के छात्रों को पुरुस्कृत करने के लिए अपना अमूल्य समय देने के लिए उन्होंने सभी अतिथिगणों का हृदय से आभार व्यक्त किया।

इसे भी पढ़ें:  Republic Day Parade 2024: घर बैठे ऐसे खरीदें गणतंत्र दिवस परेड के टिकट............यहां जानें पूरा प्रोसेस

इस कार्यक्रम का सफल संचालन महाविद्यालय के हिंदी विभाग के सहायक प्राध्यापक और राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी श्री विनितेश गुप्त ने किया।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!