SGGU PH.D. ENTRANCE EXAM 2023: पीएच.डी. प्रवेश परीक्षा के लिए विषयवार अभ्यर्थियों की सूची जारी……. इस दिन से मिलेगा प्रवेश पत्र

संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय, सरगुजा अम्बिकापुर (छ.ग.) ने दिनांक 30.11.2023 को एक नई अधिसूचना जारी की है। जारी अधिसूचना के अनुसार विश्वविद्यालय के अधिसूचना क्रमांक 810/अकादमिक/पीएच.डी./2023 अम्बिकापुर, दिनांक 10.11.2023 द्वारा पीएच. डी. प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए परीक्षा केन्द्र, तिथि एवं समय निर्धारित की गई है।

उक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की विषयवार सूची विश्वविद्यालय के वेबसाईट www.sggcg.in से प्राप्त की जा सकती है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र दिनांक 04.12.2023 से दिनांक 07.12.2023 तक कार्यालयीन समय में विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में स्थित छात्र सहायता केन्द्र / मंच से प्राप्त कर सकेंगे।

अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश

  1. अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र की जांच कर लें तथा कोई विसंगति पाये जाने पर तत्काल विश्वविद्यालय के अकादमिक विभाग में सम्पर्क कर सुधार करा लें।
  2. परीक्षा केन्द्र के पते के संबंध में अभ्यर्थी कम से कम एक दिन पूर्व आश्वस्त हो लें, जिससे अभ्यर्थी को परीक्षा के दिन परीक्षा केन्द्र खोजने में कोई परेशानी न हो। परीक्षा केन्द्र न मिल पाने के संबंध में किसी भी प्रकार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  3. प्रवेश पत्र तथा फोटो पहचान पत्र की मूल प्रति के बिना किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  4. अभ्यर्थी परीक्षा हॉल में परीक्षा प्रारम्भ होने के एक घण्टा पूर्व उपस्थित हों यदि अभ्यर्थी परीक्षा प्रारम्भ होने के पश्चात् उपस्थित होते हैं तो उन्हें परीक्षा में शामिल होने से वंचित किया जायेगा।
  5. परीक्षा में आपकी उम्मीदवारी सर्वथा प्रावधिक है। किसी भी स्तर पर यदि यह पाया जाता है कि आपने विश्वविद्यालय से कोई जानकारी छुपाई है या अन्यथा आप अनर्ह पाये जाते हैं तो आपकी उम्मीदवारी किसी भी स्तर पर समाप्त की जावेगी।
  6. अभ्यर्थी परीक्षा कक्ष में निर्धारित अनुक्रमांक पर ही बैठेंगे एवं उपस्थिति पत्रक और उत्तर पुस्तिका पर निर्धारित स्थान पर हस्ताक्षर करें।
  7. परीक्षा में अनुशासनहीनता तथा अनुचित साधनों का प्रयोग करने पर अभ्यर्थी को परीक्षा हॉल से निष्काषित कर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।
  8. परीक्षा केन्द्र में मोबाईल फोन, स्मार्ट वाच या अन्य कोई संचार साधन पूर्णतः प्रतिबंधित है।
इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: केआर टेक्निकल कॉलेज में आज विश्व एड्स दिवस पर कार्यक्रम का किया गया आयोजन............एड्स के प्रति जागरूकता लाने के लिए की गयी पहल

यहाँ देखें विषय वार सूची

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!