AMBIKAPUR: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल एवं स्ट्रॉन्ग रूम का किया निरीक्षण…………3 दिसंबर को होगी मतगणना…………..आवश्यक तैयारियां शुरू

विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए 3 दिसम्बर 2023 को मतगणना होनी है। मतदान के बाद मत सामग्री पॉलीटेक्निक कॉलेज के स्ट्रॉन्ग रूम में रखी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां सुरक्षा बल के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है, साथ ही सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी 24 घंटे नजर रखी जा रही है।


मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के निर्देशानुसार स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा और मतगणना की तैयारी का जायजा लेने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुंदन कुमार बुधवार को पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित स्ट्रॉन्ग रूम एवं मतगणना स्थल पहुंचे। उन्होंने पॉलीटेक्निक कॉलेज भवन प्रवेश करते ही दीवार पर लगाए गए टीवी मॉनिटर पर कैमरों के जरिए स्ट्रॉन्ग रूम पर नजर रखे जाने के सिस्टम का अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान सुरक्षा बलों से स्ट्रॉन्ग रूम सुरक्षा के संबंध में जारी समस्त दिशा निर्देशों के पालन पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि किसी भी अनजान व्यक्ति जिनके पास कोई पहचान पत्र ना हो, उन्हें परिसर में आने की अनुमति नहीं दी जाए।


इसके साथ ही मतगणना स्थल हेतु आवश्यक व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मतगणना के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर समुचित व्यवस्था, बैरिकेडिंग की व्यवस्था, पर्याप्त संख्या में बल की तैनाती आदि पर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


निरीक्षण के दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील नायक, एसडीएम अम्बिकापुर श्रीमती पूजा बंसल, राजनैतिक दलों के पदाधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें:  ICC RANKING: वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के करीब विराट कोहली.............टॉप-4 में तीन भारतीय...........कप्तान रोहित को भी हुआ बंपर फायदा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!