AMBIKAPUR: केआर टेक्निकल कॉलेज में मिनी गोल्फ और वुडबॉल खेल का किया गया शुभारंभ………..नए खेल विधा में पारंगत होकर देश और विदेश में का छात्र नाम करेंगे रोशन

केआर टेक्निकल कॉलेज अंबिकापुर के द्वारा भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से 9 जनवरी 2024 तक फीट इंडिया वीक मनाया जा रहा है। इसमें विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं, फिटनेस प्लेज, निबंध, क्विज, पोस्टर मेकिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिता, हेल्थ कैंप, योग और ध्यान लगाने समेत कई अन्य कार्यक्रम आयोजित हो रहे है । इसका मकसद छात्रों और शिक्षकों के बीच स्वास्थ्य और फिटनेस के महत्व को बताना और सभी को खेल के प्रति जागरूक कराना है। फीट इंडिया कॉलेज वीक 2023-24 के अंतर्गत सरगुजा मिनी गोल्फ और वुडबॉल संघ के राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह के सहयोग से आज महाविद्यालय में  मिनी गोल्फ और वुडबॉल खेल का शुभारंभ किया गया। आज इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि इंजीनियर सोमनाथ सिंह, जनरल सेक्रेटरी मजदूर किसान मोर्चा सरगुजा तथा  विशिष्ट अतिथि डॉ मनोज झरिया, डायरेक्टर फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट, संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय अंबिकापुर सरगुजा उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के शासी निकाय के उपाध्यक्ष श्री राहुल जैन, महाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती रीनू जैन, प्राचार्य डॉ. रितेश वर्मा, नैक समन्वयक मोहम्मद अफरोज अंसारी, आइक्यूएसी समन्वयक सुश्री प्रज्ञा सिंह राजपूत, कल्चरल क्लब के समन्वयक श्री संदीप डे, स्पोर्ट्स अधिकारी श्री रजत सिंह, सभी विभागों के विभाग प्रमुख, सभी सहायक प्राध्यापक, कार्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अपने उद्बोधन में महाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती रीनू ने मुख्य अतिथि इंजीनियर सोमनाथ सिंह का स्वागत करते हुए कहा कि मुझे यह उम्मीद है आज के इस कार्यक्रम में आप सभी छात्र-छात्राएं दो नए खेल के बारे में जानेंगे और इन नए खेल विधा में पारंगत होकर देश और विदेश में महाविद्यालय का नाम रोशन करेंगे।

इसे भी पढ़ें:  TATAPANI MAHOTSAVA 2024: आदिवासी संस्कृति तथा परंपरा के प्रसार हेतु किया जाएगा ट्राइबल फैशन वाक........... तातापानी महोत्सव में होगा आयोजन

अगली कड़ी में संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय अंबिकापुर सरगुजा के फिजिकल एजुकेशन विभाग के डायरेक्टर डॉ. मनोज झरिया ने बताया कि विभिन्न प्रकार के खेलो से मानसिक और शारीरिक विकास होता है। खेलों से आपको सफलता के साथ नेट प्रतिदिन कुछ ना कुछ नया सीखने को मिलता है और आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। अगली कड़ी में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ फुटबॉल संघ के संरक्षक इंजीनियर सोमनाथ सिंह ने बताया कि बचपन से ही मेरी रुचि खेल में रहा है छत्तीसगढ़ फुटबॉल संघ के गठन के समय ही मुझे संरक्षक बना दिया गया तब से लेकर आज तक में खेल से जुड़कर देश सेवा के कार्य में लगा हुआ हूं। उन्होंने महाविद्यालय के लगन, मेहनत और ईमानदारी की तारीफ करते हुए इस आयोजन के सफलता की कामना की।

अगली कड़ी में सम्मानित अतिथि इंजीनियर सोमनाथ सिंह और डॉ. मनोज झरिया ने महाविद्यालय के पदाधिकारीयों और छात्र-छात्राओं के साथ मिनी गोल्फ,  और वुडबॉल खेल का उद्घाटन कर छात्र-छात्राओं को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती रीनू जैन के द्वारा मुख्य अतिथि इंजीनियर सोमनाथ सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया, साथ ही दूसरे अतिथि संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के डायरेक्टर डॉ. मनोज झरिया जी को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रितेश वर्मा के द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

अगली कड़ी में महाविद्यालय में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रितेश वर्मा ने मुख्य अतिथि इंजीनियर सोमनाथ सिंह और संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के डायरेक्टर डाक्टर मनोज झरिया का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि की आप दोनों की अतिथियों की उपस्थिति से छात्र-छात्राओं को इस नए खेल के प्रति आकर्षक बढ़ा है। आज के समय में यह कथन पूर्णतया सत्य हो रहा है कि खेलोगे कूदोगे तो बनोगे नवाब।  आज गांव से लेकर शहर तक सरकार के द्वारा खेलकूद को विशेष महत्व दिया जा रहा है जिससे छात्र-छात्राएं इस क्षेत्र में भी अपना उज्जवल भविष्य बना सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:  HIJACKING: हाईजैक शिप से क्रू को बचाने के बाद अब लुटेरों की तलाश में नौसेना ......... खोज में ड्रोन से लेकर युद्धपोत तक

इस कार्यक्रम का सफल संचालन महाविद्यालय के हिंदी विभाग के सहायक प्राध्यापक और राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी श्री विनितेश गुप्त ने किया।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!