AMBIKAPUR: स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण…………. अस्पतालों में स्वच्छता और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल सोमवार को सरगुजा पहुंचे। यहां उन्होंने जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने भर्ती से मरीजों से बात की और अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी सीधे मरीजों से ली।

उन्होंने ओपीडी पंजीयन काउंटर, आईसीयू, ट्रॉमा सेंटर, सहित विभिन्न विभागों का भी निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया जहां उन्होंने मेडिकल के छात्र छात्राओं से मेडिकल लैब में सीधे मुलाकात की और पढ़ाई के संबंध में चर्चा की।

स्वास्थ्य मंत्री श्री जायसवाल ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और चिकित्सालय प्रबंधन की बैठक ली। बैठक में डीन मेडिकल कॉलेज डॉ रमणेश मूर्ति, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ पीएस सिसोदिया और सीएमएचओ डॉ आरएन गुप्ता ने जिले में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं, संसाधनों की उपलब्धता, कोविड प्रबंधन की तैयारी और मानव संसाधन की जानकारी दी। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि चिकित्सालयों में स्वच्छता सुनिश्चित करें, इसके लिए शौचालयों में आवश्यक सुधार, पानी को व्यवस्था, तथा अनावश्यक या खराब सामग्री को परिसर से हटाएं। जिससे आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को अस्पताल परिसर में अच्छी अनुभूति हो।

उन्होंने ड्रोन के माध्यम से दवाइयों की आपूर्ति के पायलट प्रोजेक्ट हेतु सरगुजा के चयन हेतु प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने डॉक्टरों और नर्सों को संबोधित करते हुए कहा कि अस्पताल आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार रखें जिससे उन्हें और उनके परिजनों को बेहतर वातावरण मिले। सेवा भाव के साथ मरीजों का इलाज करें।

उन्होंने कहा कि आपात ड्यूटी पर कार्यरत डॉक्टर एवं नर्स निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें जिससे मरीजों को किसी तरह की असुविधा या परेशानी ना हो। बैठक के दौरान अंबिकापुर विधायक श्री राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक श्री प्रबोध मिंज, सीतापुर विधायक श्री रामकुमार टोप्पो सहित जनप्रतिनिधि, एवं चिकित्सकीय टीम मौजूद रही।

इसे भी पढ़ें:  Teacher Recruitment 2024: यहां निकली 2000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती.............करें आवेदन..........देखें डिटेल

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!