SGGU AMBIKAPUR: संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय का पूरक परीक्षा का परीक्षा फार्म भरने हेतु तिथि में हुई वृद्धि………यहाँ देखें अधिसूचना

संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय, सरगुजा अम्बिकापुर (छ.ग.) ने आज दिनांक, 05/12/2023 को एक अधिसूचना जारी की है। जारी अधिसूचना में बताया गया है की विश्वविद्यालयीन अधिसूचना क्रमांक 943/परीक्षा/ई-02/2023 दिनांक 24.11.2023 के अनुक्रम में अवर सचिव छ.ग. शासन, उच्च शिक्षा विभाग, मंत्रालय महानदी भवन, नया रायपुर अटलनगर रायपुर के पत्र क्रमांक एफ 3-23/2023/38-2 नया रायपुर अटलनगर दिनांक 05.10.2023 द्वारा छ.ग. विश्वविद्यालय (संशोधन) अधिनियम 2019 की धारा 38 (2) में निहित प्रावधान के अंतर्गत संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय, सरगुजा अम्बिकापुर (छ.ग.) के अध्यादेश क्रमांक 6-112 में प्रस्तावित किये गये संशोधन का अनुमोदन माननीय राज्यपाल एवं कुलाधिपति द्वारा किया गया है।

उपरोक्तानुसार इस विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई शैक्षणिक सत्र 2022-23 की मुख्य/वार्षिक परीक्षा मार्च-अप्रैल 2023 में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में अधिकतम 02 विषयों में अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों को पूरक की पात्रता प्रदान किया गया है। उक्त संशोधन के फलस्वरूप पूर्व में घोषित परीक्षा परिणाम जिसमें एक विषय में पूरक की पात्रता के साथ संशोधित परीक्षा परिणाम में जिन परीक्षार्थियों को दो विषयों में पूरक की पात्रता प्राप्त हुई है ऐसे परीक्षार्थियों को पूरक परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने हेतु तिथि में वृद्धि की जाती है।

आपको बता दें की बी.ए./बी.कॉम./बी.एस-सी./बी.एस-सी. (गृह विज्ञान)/बी.सी.ए./बी.ए.-शास्त्री / डिप्लोमा इन फार्मेसी/बी.ए. बी.एड़/बी.बी.ए. भाग-एक, दो एवं तीन बी.पी.ई. भाग-एक, दो, तीन एवं चार परीक्षार्थियों के लिए ऑनलाईन फार्म भरने की तिथि दिनांक 06.12.2023 से 09.12.2023 तक होगी और महाविद्यालय द्वारा परीक्षार्थियों का आवेदनपत्र विश्वविद्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि दिनांक 11.12.2023 तक होगी।

पुर्नमूल्यांकन/पुर्नगणना / UFM/अघोषित परीक्षा परिणाम वाले परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित होने के सात दिवस के भीतर परीक्षा फार्म भर सकते हैं।समस्त परीक्षाओं के परीक्षा आवेदनपत्र केवल ऑनलाइन ही भरे जायेंगे। परीक्षा आवेदनपत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट- www.sggcg.in लिंक पर ‘ऑनलाइन फार्म भरने के लिए यहां क्लिक करें” पर उपलब्ध है। परीक्षार्थी ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने के पश्चात् ऑनलाइन आवेदनपत्र, Declaration Form, परीक्षा शुल्क (चालान की विश्वविद्यालय प्रति एवं महाविद्यालय प्रति सहित) एवं अर्हतादायी परीक्षा के अंकसूची तथा अन्य आवश्यक अभिलेखों की छायाप्रति स्वहस्ताक्षरित अथवा ऑनलाइन भुगतान की रसीद सहित) के साथ सम्बन्धित महाविद्यालय / परीक्षा केन्द्र में ही जमा करें। परीक्षार्थी संलग्न शुल्क तालिका के अनुसार ही परीक्षा शुल्क जमा करें। विश्वविद्यालय के प्राचार्यों द्वारा परीक्षा फार्म की हार्ड कॉपी सत्यापित कर सूची के साथ अग्रेषित कर निर्धारित तिथि तक विश्वविद्यालय में जमा करना अनिवार्य है।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 05 दिसंबर 2023 का पंचांग.........अमंगल का नाश करता है मंगलवार का व्रत..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!