July 18, 2024 12:20 am

AMBIKAPUR: पीजी कॉलेज में युवाओं हेतु करियर काउंसलिंग कार्यक्रम का हुआ आयोजन…………अधिकारियों ने युवाओं का परीक्षा की तैयारी से सम्बंधित टिप्स देकर किया उत्साहवर्धन

राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अम्बिकापुर द्वारा महाविद्यालय ऑडिटोरियम में बुधवार को युवाओं के लिए कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में  जिला कलेक्टर श्री विलास भोसकर उपस्थित रहे।

इस दौरान नगर के सीएसपी श्री रोहित शाह, डिप्टी कलेक्टर श्री नीरज कौशिक, महाविद्यालय के प्राचार्य सहित प्रोफेसर, छात्र-छात्राएं एवं बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष  दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

कलेक्टर श्री विलास भोसकर ने कहा कि सबसे पहले आप अपना लक्ष्य निर्धारित करें, लक्ष्य हमेशा बड़ा रखें। “एक लक्ष्य बेहतर लक्ष्य“ रखकर आगे की तैयारी करें, स्वयं के प्रति ईमानदार रहकर मेहनत करें, सफलता अवश्य प्राप्त होगी। किसी भी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए धैर्य और लगन की आवश्यकता होती है, असफलता से डरें नहीं, इसे चुनौती की तरह लेकर आगे बढ़ें।

इस दौरान कलेक्टर श्री भोसकर ने युवाओं द्वारा पूछे गए सवालों के भी जवाब देकर उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में नगर सीएसपी आईपीएस श्री रोहित शाह ने स्कूली शिक्षा से लेकर आईपीएस बनने तक के अपने सफर के बारे में युवाओं को बताया, उन्होंने यूपीएससी परीक्षा सम्बन्धी महत्वपूर्ण तथ्यों के विषय में युवाओं को अवगत कराया।

वहीं डिप्टी कलेक्टर श्री नीरज कौशिक ने कहा कि शुरुआत में आपके सामने कई चुनौतियां आएंगी, लेकिन इन सबसे बिना डरे आपको आगे बढ़ना होगा। परीक्षा के सिलेबस को अच्छी तरह समझें, कड़ी मेहनत करें। इसके साथ ही अपने स्वास्थ्य, खानपान एवं दिनचर्या का भी विशेष ध्यान रखें।

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA: जिले के 1104 शासकीय स्कूलों की बदली तस्वीर…………सुंदर और स्वच्छ स्कूल भवनों के बेहतर वातावरण में संवरेगा बच्चों का भविष्य

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!