July 18, 2024 12:01 am

AMBIKAPUR: पारदर्शी प्रशासन की ओर एक और कदम…………कलेक्टर श्री विलास भोसकर की नई पहल………….. कलेक्टर कोर्ट के बाद अब कलेक्टर जनदर्शन के ऑनलाइन प्रसारण की हुई शुरुआत

कलेक्टर श्री विलास भोसकर के मार्गदर्शन में पारदर्शी प्रशासन की ओर एक और कदम बढ़ाया गया है। कलेक्टर की पहल पर कोर्ट के बाद अब कलेक्टर जनदर्शन के ऑनलाइन यूट्यूब प्रसारण की शुरुआत की गई है। मंगलवार से ही जिला प्रशासन सरगुजा के यूट्यूब चैनल पर ऑनलाइन जनदर्शन प्रसारण की शुरुआत कर दी गई है। समयसीमा की बैठक पश्चात जनदर्शन का आयोजन किया गया।

ऑनलाइन जनदर्शन प्रसारण 09.07.2024


कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि समय सीमा में विभिन्न विषयों की समीक्षा हेतु पर्याप्त समय देने आगामी मंगलवार से बैठक 10 बजे से शुरू की जाएगी। उन्होंने बैठक में आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम की समीक्षा की। बैठक में आगामी तीन माह में लखनपुर ब्लॉक में 6 सूचकों पर शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को जोड़कर लाभान्वित करना है। इन सूचकों में गर्भवती माताओं का पंजीयन एवं प्रसव पूर्व देखभाल, मधुमेह और उच्च रक्तचाप जांच, गर्भवती माताओं को पूरक पोषण, मृदा जांच और मृदा हेल्थ कार्ड वितरण तथा स्व सहायता समूह की गतिविधियां और रिवॉल्विंग फंड शामिल है। कलेक्टर ने संबंधित विभाग स्वास्थ्य, कृषि, एनआरएलएम और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को गंभीरता से इन सूचकों को पूर्ण करने के निर्देश दिए।


कलेक्टर ने बैठक में जनसमस्या निवारण शिविर के लखनपुर के ग्राम पंचायत कुन्नी में आगामी आयोजन पर निर्देश दिए कि शिविर की जानकारी देने गांव गांव में मुनादी जरूर कराएं जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शिविर की जानकारी पहुंचे। उन्होंने कहा कि शिविर से पूर्व ही आसपास के आवेदन प्राप्त कर लें और यथा संभव निराकृत कर एक एक आवेदन के निराकरण की जानकारी शिविर में सबके समक्ष दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन लोकाभिमुख और पारदर्शी हो जिससे लोगों का विश्वास प्रशासन पर बढ़े। इसके साथ ही उन्होंने पीएम जनमन योजना की प्रगति की समीक्षा की।

इसे भी पढ़ें:  IND VS ZIM T2OI: हरारे में बल्लेबाजों का फिर से दिखेगा तूफान........ या गेंदबाज करेंगे परेशान..............कल 10 जुलाई को खेला जाएगा तीसरा मैच

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 93 आवेदन

कलेक्टर जनदर्शन में आज 93 आवेदन मिले। जनदर्शन में ग्राम पंचायत बड़ादमाली के आश्रित ग्राम महुआभौना के ग्रामीणों ने आवागमन हेतु सड़क के लिए आवेदन दिया जिसमें कलेक्टर ने सीईओ जनपद पंचायत को जाकर वस्तुस्थिति का निरीक्षण कर जानकारी प्रस्तुत करने और आवागमन मार्ग हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी तरह बतौली से आई आवेदिका की शिक्षा विभाग में अनुकम्पा नियुक्ति के आवेदन पर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को नियमानुसार कार्य करते हुए अनुकम्पा नियुक्ति देने के निर्देश दिए। इसी तरह जनदर्शन में भूमि संबंधी मामले, सड़क, परिजनों द्वारा भरण पोषण दिए जाने संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!