AMBIKAPUR: कम मतदान प्रतिशत वाले क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता रैली निकाल लोगों को मतदान जरूर करने की अपील, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने छात्र-छात्राओं का बढ़ाया उत्साह

फ्लैश मॉब, नुक्कड़ नाटक जैसे कार्यक्रमों से लोगों को किया मतदान के प्रति जागरूक, गांधी स्टेडियम में समापन


अंबिकापुर 15 फरवरी 2024/ आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर जिले में शत-प्रतिशत मतदान हेतु कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोस्कर के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को स्वीप सरगुजा के तत्वावधान में सरस्वती महाविद्यालय और जन शिक्षण संस्थान के छात्रों ने शहरी मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कम वोटिंग प्रतिशत वाले क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता रैली निकाली। इस रैली को जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोसकर एवं पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं कलेक्टर ने सभी नव मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु शपथ दिलाई। मतदाता जागरूकता रैली कलेक्ट्रेट से लेकर महामाया मंदिर तक पहुंची जिसमें विभिन्न चौक चौराहों मैं रैली के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। विशेष कर ऐसे मतदान केंद्र जहां मतदान का प्रतिशत पिछले निर्वाचन की तुलना में कम रहा है। इस रैली के माध्यम से उन क्षेत्रों को विशेष फोकस किया जा रहा है। युवा और शहरी मतदाताओं को मतदान करने के प्रति जागरूक करने इस रैली के माध्यम से जोड़ने की कवायद की जा रही है।


जन शिक्षण संस्थान और सरस्वती महाविद्यालय के माध्यम से प्रत्येक चौक चौराहा में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक और फ्लैश मोब का आयोजन भी किया गया। मतदाता जागरूकता रैली और महामाया मंदिर से होते हुए सती पारा ,पुराना बस स्टैंड, से होते हुए गांधी स्टेडियम में समाप्त हुई। जहां युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शपथ ली गई। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पुपलेश, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील नायक, स्वीप सहायक नोडल श्री गिरीश गुप्ता, जिला स्वीप टीम एवं बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें:  RASHIFAL: 16 फरवरी 2024 का राशिफल......... जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!