AMBIKAPUR: पीवीटीजी परिवारों के बीच पहुंचे कलेक्टर, जमीन पर बैठकर सुनीं लोगों की समस्या

पहाड़ी कोरवा महिला सुखनी बाई ने शासन की कल्याणकारी योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को किया धन्यवाद

अंबिकापुर 14 फरवरी 2024/ कलेक्टर श्री विलास भोस्कर बुधवार को उदयपुर के दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्र खर्रा नगर के विशेष पिछड़ी जनजाति बहुल बसाहटों में दौरे पर पहुंचे। इस दौरान विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के परिवारों ने मांदर की थाप पर लोक गीत गाकर कलेक्टर का स्वागत किया। कलेक्टर ने पीवीटीजी समुदाय के बीच जमीन पर बैठकर उनसे बात की।

इस दौरान कलेक्टर ने पहाड़ी कोरवा परिवारों के हाई स्कूल शिक्षा प्राप्त नौकरी करने के इच्छुक युवकों को जिला मुख्यालय आकर काउंसलिंग प्राप्त करने कहा। कलेक्टर ने पीएम जनमन योजना के तहत पहाड़ी कोरवा परिवारों से आधार कार्ड, राशनकार्ड, पेयजल, जनधन खाते, विद्युत आदि सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पीएम जनमन योजना के तहत शामिल योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहाड़ी कोरवा परिवारों तक पहुंचे। कलेक्टर ने पीवीटीजी परिवारों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ सरकार विशेष पिछड़ी जनजातियों का खास ध्यान रख रही है और इसी दिशा में काम करते हुए पीएम जनमन योजना के माध्यम से बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है जिससे लाभ मिल सके। इस दौरान उन्होंने गर्भवती माताओं से बात करते हुए उन्हें उचित इलाज और जांच हेतु निकट के शासकीय अस्पताल जाने की सलाह दी।

खर्रा नगर में आयोजित शिविर में कलेक्टर श्री विलास भोसकर ने पहाड़ी कोरवा परिवारों के बच्चों को जाति प्रमाण पत्र वितरण भी किया। वहीं पहाड़ी कोरवा सुखनी बाई ने बच्चों के जाति प्रमाण पत्र मिलने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि आज हम लोगों का राशनकार्ड, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड बन गया है, शिविर के माध्यम से हमको शासन की योजनाओं से जोड़ा जा रहा है। इससे पूरा पहाड़ी कोरवा बस्ती बहुत खुश हैं। सुखनी बाई ने जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का तहेदिल से धन्यवाद दिया।

इसे भी पढ़ें:  ELECTRIC BUSES: 1,650 इलेक्ट्रिक बसों के साथ दुनिया में तीसरे नंबर पर देश की राजधानी

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!