AMBIKAPUR: कलेक्टर श्री भोस्कर की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक सम्पन्न……. 3 मार्च को आयोजित पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम

10 फरवरी से 22 मार्च तक आयोजित शिशु संरक्षण माह की आवश्यक तैयारियों के सम्बंध में कई गई समीक्षा

कलेक्टर श्री विलास भोस्कर की अध्यक्षता में जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सीएमएचओ डॉ आरएन गुप्ता,जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राजेश भजगावली, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. पुष्पेन्द्र राम, सर्व विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में 03 मार्च को आयोजित पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम एवं 10 फरवरी से 22 मार्च तक आयोजित शिशु संरक्षण माह के सम्बंध में चर्चा की गई। कलेक्टर श्री भोस्कर ने आवश्यक तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में जागरूकता अभियान चलाते हुए अभिभावकों को बच्चों को सभी आवश्यक दवाइयां पिलाए जाने हेतु प्रेरित करें, जिससे उन्हें बिमारियों से बचाया जा सके। उन्होंने बैठक में इसके सम्बन्ध में आवश्यक प्रचार प्रसार के दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया गया कि पल्स पोलियो कार्यक्रम में 0 से 05 वर्ष के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जायेगी। साथ ही शिशु संरक्षण माह कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के कुल 84011 बच्चों को विटामिन ए की खुराक एवं कुल 93360 बच्चों को आई.एफ.ए. सीरप की खुराक दी जानी है।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: पीवीटीजी परिवारों के बीच पहुंचे कलेक्टर, जमीन पर बैठकर सुनीं लोगों की समस्या

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!