AMBIKAPUR: जिले के सभी तहसीलों में जनसमस्या निवारण शिविर का हुआ आयोजन……… जिला मुख्यालय में 17 फरवरी को शिविर का होगा आयोजन

कलेक्टर ने किया निरीक्षण, राजस्व सम्बन्धी मामलों के लिए गए आवेदन, त्वरित निराकरण की कार्यवाही भी हुई शुरू

अंबिकापुर 10 फरवरी 2024/  शासन के निर्देशानुसार राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए प्रदेश के सभी राजस्व निरीक्षक मण्डल, विकासखंड स्तर एवं जिला स्तर पर जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया जाना है। इसी कड़ी में शनिवार को कलेक्टर श्री विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में जिले के समस्त तहसीलों में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन हुआ। कलेक्टर श्री भोस्कर ने स्वयं अंबिकापुर तहसील कार्यालय में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया और आवेदनों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

शिविरों में आमजनों से राजस्व सम्बन्धी मामलों के लिए आवेदन लिए गए। शिविरों में नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन, व्यपवर्तन, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्रों के संबंध में निराकरण कराया जा सकता है। लोक सेवा गारंटी अधिनियम, अविवादित नामांतरण अविवादित खाता विभाजन और सीमांकन, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र सहित अन्य राजस्व संबंधी कार्यों के लिए आवेदन भी प्राप्त किए गए। आवेदन पश्चात राजस्व अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा निराकरण की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

बता दें शासन के निर्देशानुसार राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए प्रदेश के सभी राजस्व निरीक्षक मण्डल स्तर पर 3 फरवरी को शिविर आयोजित किए गए थे, ततपश्चात विकासखण्ड स्तर पर शनिवार को शिविर हुए। जिसके बाद जिला मुख्यालय में 17 फरवरी को शिविर का आयोजिन कर लोगों को लाभान्वित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA SAMBHAG : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने धर्मपत्नी के साथ गृहग्राम बगिया के मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का किया शुभारंभ

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!