AMBIKAPUR: लोकसभा निर्वाचन 2024- कर्मचारियों का डाटाबेस तैयार करने पीपीईएस सॉफ्टवेयर में एंट्री के संबंध में कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोस्कर के निर्देश एवं मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन-2024 को दृष्टिगत रखते हुए जिला पंचायत सभाकक्ष में गुरुवार को 12 बजे से विधानसभा निर्वाचन की भांति पीपीईएस सॉफ्टवेयर में डाटा एन्ट्री कार्य से संबंधित कर्मचारियों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

बैठक में डीआईओ श्री जिया उर रहमान ने बताया कि आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर मतदान दल से संबंधित कर्मचारियों का डाटाबेस तैयार किया जाना है। गत विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2023 में कर्मचारियों के तैयार डाटाबेस की जानकारी को अद्यतन करने एवं यदि पूर्व डाटा एन्ट्री में त्रुटि हुई है तो उसे सुधार करने तथा स्थानान्तरित एवं नवनियुक्त अधिकारी, कर्मचारी की जानकारी पीपीईएस वर्जन 3.7 में सुधार अपडेशन पूर्ण किया जाना है।

उन्होंने बताया कि इस वर्जन में केवल नव नियुक्त एवं स्थानान्तरण पश्चात जिले में आए अधिकारी, कर्मचारियों की एंट्री की जानी है एवं जिले से स्थानान्तरित कर्मचारियों की एंट्री हटाई जानी है। अन्य प्रविष्टियां पूर्वानुसार सुरक्षित रहेगी। इस दौरान प्रशिक्षण में पीपीटी के माध्यम से सॉफ्टवेयर में अपडेशन की प्रक्रिया को समझाया और त्रुटिरहित एंट्री करने कर्मचारियों को निर्देशित किया गया।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री नूतन कंवर प्रशिक्षण में उपस्थित रहे। उन्होंने त्रुटि रहित डाटा एन्ट्री कार्य पूर्ण कर पूर्णता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया। उक्त प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील नायक भी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: खरीफ विपणन वर्ष 2023-24: किसानों के हित में लिया बड़ा फैसला 4 फरवरी तक होगी समर्थन मूल्य और लिंकिंग पर धान खरीदी

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!