AMBIKAPUR: पीएम जनमन के तहत शिविरों में नोडल अधिकारी उपस्थित रहें, शासन की मंशानुरूप पीवीटीजी हितग्राहियों को शत-प्रतिशत लाभ दिलाना करें सुनिश्चित – कलेक्टर श्री भोस्कर

कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक  सम्पन्न

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 95 आवेदन, मूकबधिर दिव्यांगों को राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने समाज कल्याण की ओर से मिली आर्थिक सहायता, कलेक्टर ने सौंपा चेक

त्वरित निराकरण हेतु सम्बंधित विभागों को दिए गए निर्देश


अंबिकापुर 30 जनवरी 2024/ कलेक्टर श्री विलास भोस्कर की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की विभागवार समीक्षा की। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कंवर, अपर कलेक्टर श्री सुनील नायक, श्री टेकचंद अग्रवाल, श्री एएल ध्रुव सहित समस्त एसडीएम, जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर श्री भोस्कर ने पीएम जनमन योजना के विभिन्न बिंदुओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने पीवीटीजी बसाहटों के ग्राम पंचायतों में आयोजित दूसरे चरण के बहुद्देशीय शिविर की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी शिविरों में उपस्थित रहें और शासन की मंशानुरूप पीवीटीजी हितग्राहियों को शत-प्रतिशत लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निम्न प्रगति वाले विभागों को सख्त निर्देशित किया कि विशेष पिछड़ी जनजाति समूहों को सभी योजनाओं का लाभ मिले। बैठक में उन्होंने जिले में धान खरीदी की वर्तमान स्थिति के सम्बंध में विस्तृत समीक्षा कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने लम्बित प्रकरणों की जानकारी लेकर प्रकरणों को समय-सीमा में त्वरित गति से पूर्ण करने कहा। राजस्व संबंधी प्रकरणों की जानकारी लेते हुए लंबित प्रकरणों पर तत्काल कार्यवाही हेतु उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर श्री भोस्कर ने विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को कहा कि जनहितकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों तक पहुंचे।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: शहीद दिवस पर 30 जनवरी को सुबह 11 बजे होगा 2 मिनट का मौन..... राज्य सरकार ने जारी किया परिपत्र

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 95 आवेदन,त्वरित निराकरण हेतु सम्बंधित विभागों को दिए गए निर्देश-

जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में समयसीमा की बैठक के पश्चात आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में लगभग 95 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री भोस्कर ने लोगों को आवेदनों का जल्द निराकरण किए जाने के लिए आश्वस्त करते हुए सम्बंधित विभागों को त्वरित निराकरण किए जाने के निर्देश दिए। जनदर्शन में मुख्य रूप से राजस्व मामलों, सम्पत्ति विवाद, सहित तथा अन्य मामलों से सम्बंधित आवेदन प्राप्त हुए।

कलेक्टर जनदर्शन में अम्बिकापुर के नवापारा की विशाखा पाण्डे सहित चार मूक-बधिर दिव्यांगों को उड़ीसा राज्य में आयोजित होने वाले नेशनल एसोसिएशन ऑफ द डेफ (एनएडी) और उड़ीसा फॉर्म्स ऑफ द डेफ सोसाइटी द्वारा आयोजित 8वें राष्ट्रीय बधिर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आने-जाने में यात्रा व्यय, भोजन, आवास और पंजीयन शुल्क के लिए समाज कल्याण विभाग की ओर से 15 हजार रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान किया गया। विशाखा की माता श्रीमती सुशीला पाण्डे ने बताया कि उन्हें सम्मेलन में भेजने हेतु आर्थिक सहायता की आवश्यकता थी, जिसके लिए उन्होंने समाज कल्याण विभाग में आवेदन किया था। आज उन्हें कलेक्टर के हाथों 15 हजार रुपए का चेक प्राप्त हुआ है, जिसके लिए उन्होंने कलेक्टर श्री विलास भोस्कर को धन्यवाद दिया।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!